34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें, युवराज के संन्‍यास पर किसने क्‍या कहा

मुंबई : टीम इंडिया के बायें हाथ के बल्‍लेबाज युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. उन्‍होंने एक दिन पहले ही इसके संकेत दे दिये थे, जब उन्‍होंने प्रेस को आमंत्रण किया था. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के साथ ही युवी के कैरियर में उतार चढ़ाव का दौर […]

मुंबई : टीम इंडिया के बायें हाथ के बल्‍लेबाज युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. उन्‍होंने एक दिन पहले ही इसके संकेत दे दिये थे, जब उन्‍होंने प्रेस को आमंत्रण किया था.

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के साथ ही युवी के कैरियर में उतार चढ़ाव का दौर भी खत्‍म हो गया. युवी भारत के विश्व कप 2011 के खिताबी जीत के नायक बने और इस दौरान उन्हें कैंसर जैसी बीमारी से भी जूझना पड़ा.

37 वर्षीय क्रिकेटर ने क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करते समय काफी भवुक लगे. उन्‍होंने कहा, मैंने 25 साल के बाद अब क्रिकेट से आगे बढ़ने का फैसला किया है. क्रिकेट ने मुझे सब कुछ दिया और यही वजह है कि मैं आज यहां पर हूं. उन्होंने कहा, मैं बहुत भाग्यशाली रहा कि मैंने भारत की तरफ से 400 मैच खेले. जब मैंने खेलना शुरू किया था तब मैं इस बारे में सोच भी नहीं सकता था.

इसे भी पढ़ें…

#YuvrajSingh ने क्रिकेट को कहा अलविदा, भावुक होकर बोले, क्रिकेट ने मुझे सबकुछ दिया

युवी के क्रिकेट से संन्‍यास की खबर से उनके चाहने वालों को बड़ा झटका दिया. इस समय सोशल मीडिया पर युवी के ही चर्चे हैं. सभी उनकी उपलब्धियों को ही याद कर रहे हैं.

टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने खिलाड़ी आएंगे और जाएंगे, लेकिन युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी बहुत कम मिलते हैं. कई कठिन दौर आये, लेकिन उन्‍होंने कैंसर को हराया, गेंदबाजों की धुलाई की और लोगों का दिल जीता. अपनी लड़ाई और इच्छा-शक्ति से कई लोगों को प्रेरित किया.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने ट्वीट किया और लिखा, खेल के इतिहास के सबसे महान मैच विजेताओं में से एक, एक फाइटर, जिसने कठिन चुनौतियों के माध्यम से एक असाधारण करियर बनाया और हर बार विजेता बना. हम सभी को आप पर बहुत गर्व है.

टीम इंडिया में टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, मेरे योद्धा राजकुमार, मैदान पर और बाहर का एक सच्‍चा योद्धा….आपकी कहानियां हमेशा रहेंगी….

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा, देश के लिए खेलते हुए आपके शानदार कैरियर के लिए आपको बहुत बधाई पाजी….आपने हमें बहुत सी यादें और जीतें दीं….मैं आपको आगे की लाइफ और आगे की सभी चीजों के लिए शुभकामनाएं देता हूं. कोहली ने युवी को चैंपियन बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें