30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा, रोहित, बुमराह को आराम, ऋषभ, कुलदीप टीम में

बर्मिंघम : सीनियर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम की सलाह दी गयी है, जबकि प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को गुरुवार को 15 सदस्यीय टीम में चुना गया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चैंपियंस ट्रॉफी टीम के एक और सदस्य हैं, जिन्हें पांच वनडे और एक […]

बर्मिंघम : सीनियर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम की सलाह दी गयी है, जबकि प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को गुरुवार को 15 सदस्यीय टीम में चुना गया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चैंपियंस ट्रॉफी टीम के एक और सदस्य हैं, जिन्हें पांच वनडे और एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के संक्षिप्त दौरे के लिए आराम दिया गया है.

ऋषभ और कुलदीप दोनों चैंपियंस ट्रॉफी के लिए स्टैंडबाई थे. एमएसके प्रसाद की अगुवाईवाली चयन समिति का इन दोनों युवा खिलाड़ियों को कमजोर अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ चुनना अच्छा फैसला है. एक और अच्छी बात यह है कि अनिल कुंबले वेस्टइंडीज जाने के लिए सहमत हो गये हैं.

हैमस्ट्रिंग सर्जरी के बाद वापसी करनेवाले रोहित के मामले में टीम प्रबंधन संभवत: उन्हें लगातार मैचों में नहीं खिलाना चाहता, क्योंकि वह पहले ही डेढ़ महीने तक इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं और फिर चैंपियंस ट्रॉफी में खेल रहे हैं. प्रत्येक मैच से पहले रोहित पैट्रिक फरहार्ट से बातचीत करते हुए दिखते हैं, जो उनकी कमजोर हैमस्ट्रिंग पर पैनी निगाह लगाये हैं. यह स्पष्ट है कि भारतीय टीम प्रबंधन रोहित को इस टूर्नामेंट में खिलाना चाहता था और फिर उन्हें आराम देना चाहता था, ताकि उनके शरीर पर ज्यादा दबाव नहीं पड़े.

बुमराह के मामले में, आइपीएल के शुरू होने के बाद से ही उन पर काफी दबाव रहा है और वेस्टइंडीज दौरा मोहम्मद शमी को कुछ अच्छा गेम टाइम देगा. रोहित टीम में नहीं हैं, तो पंत सलामी बल्लेबाज के तौर पर विकल्प हो सकते हैं और जैसा कि चलता आ रहा है अजिंक्य रहाणे-शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करने के लिए शीर्ष दावेदार होंगे. पंत निश्चित रूप से एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलेंगे, वह पहले ही अपना अंतरराष्ट्रीय आगाज कर चुके हैं. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2014 सीरीज में वनडे टीम में जगह बनायी थी, जिसमें उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. कुलदीप लंबे समय से कोच कुंबले की पसंदीदा सूची में हैं और यहां तक की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद को भी लगता है कि वह भविष्य के गेंदबाज हैं.

टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, एमएस धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें