37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहली ने जड़ा लगातार दूसरा दोहरा शतक, छह दोहरा शतक ठोंकने वाले दुनिया के पहले कप्तान

नयी दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दोहरा शतक ठोंक दिया है. उनका यह लगातार दूसरा दोहरा शतक है. कोहली ने नागपुर टेस्ट की पहली पारी में भी दोहरा शतक जड़ा था. इतिहास की बात करें तो […]

नयी दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दोहरा शतक ठोंक दिया है. उनका यह लगातार दूसरा दोहरा शतक है. कोहली ने नागपुर टेस्ट की पहली पारी में भी दोहरा शतक जड़ा था. इतिहास की बात करें तो लगातार 2 टेस्ट मैच में 2 दोहरे शतक जड़ने वाले कोहली दूसरे भारतीय बने हैं. इससे पहले विनोद कांबली यह जौहर दिखा चुके हैं.

आज के दोहरे शतक के साथ ही विराट के दोहरे शतकों की कुल संख्या अब 6 हो गयी है और बतौर कप्तान सर्वाधिक दोहरे शतक जड़ने वाले खिलाड़ी कोहली बन चुके हैं. पिछले टेस्ट में उन्होंने वेस्ट इंडीज के धुरंधर बल्लेबाज ब्रायन लारा की बराबरी की थी.

विराट ने दिल्ली टेस्ट के पहले दिन 156 रन बनाये थे. जब दूसरे दिन कोहली बल्ला लेकर मैदान में उतरे तो फैंस को उनके दूसरे शतक का ही इंतजार था. कप्तान ने अपने फैंस को ज्यादा इंतजार नहीं कराया. अपनी इस पारी में उन्होंने 21 चौके जड़े. क्रिकेट फैंस की नजर अब इस ओर है कि क्या अपने घरेलू मैदान पर विराट पहला तिहरा शतक लगाएंगे?

सर्वाधिक दोहरे शतकों के मामले में कोहली ने सचिन और सहवाग की बराबरी कर ली है. यहां चर्चा करने योग्य बात यह है कि कप्तान विराट कोहली ने 5 दोहरे शतक पिछले 15 महीनों में ठोंके हैं. सचिन और सहवाग भी टेस्ट क्रिकेट में 6-6 दोहरे शतक जड़ चुके हैं. वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो सर्वाधिक दोहरे शतक जड़ने का रिकार्ड ऑस्ट्रलिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है. उन्होंने 12 दोहरे शतक लगाये हैं. 11 दोहरे शतकों के साथ श्रीलंका के कुमार संगाकारा दूसरे स्थान पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें