29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsSL : युवराज सिंह की ODI से छुट्टी, रोहित शर्मा और मनीष पांडे की टीम में वापसी

नयी दिल्ली : बायें हाथ के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया जो उनके चमकदार अंतरराष्ट्रीय करियर के अंत का संभावित संकेत हो सकता है. दो बार विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे और सीमित ओवरों के बेहतरीन बल्लेबाजों […]

नयी दिल्ली : बायें हाथ के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया जो उनके चमकदार अंतरराष्ट्रीय करियर के अंत का संभावित संकेत हो सकता है. दो बार विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे और सीमित ओवरों के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक 35 वर्षीय युवराज पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे.

पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियन्स ट्रॉफी के शुरुआती मैच में अर्धशतक जड़ने के बाद अगली सात पारियों में वह केवल 162 रन ही बना पाये थे. चयन नीति से वाकिफ बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि युवराज 2019 में इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले विश्व कप के लिये दावेदार नहीं हैं. उन्होंने गोपनीयता की शर्त पर कहा, उनकी बल्लेबाजी में अब पहले जैसी नहीं रही. वह बमुश्किल गेंदबाजी करते हैं और उनका क्षेत्ररक्षण भी लचर हो गया है. अगर हमें 2019 विश्व कप के लिये टीम तैयार करनी है तो हमें अभी फैसला करना होगा.

महेंद्र सिंह धौनी के मामले में हमारे पास अब भी कोई अच्छा विकल्प नहीं है लेकिन युवराज का स्थान लेने के लिये कई दावेदार हैं. युवराज ने 304 वनडे में 8000 से अधिक रन बनाये हैं. इसके अलावा उन्होंने 40 टेस्ट और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. धौनी के चयन से पता चलता है कि वह अब भी 2019 विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टीम से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह केएल राहुल को लिया गया है जो कि अच्छे विकेटकीपर भी हैं. केदार जाधव भी विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं.

वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने वाले दिनेश कातर्कि को भी बाहर कर दिया गया है. उन्हें मनीष पांडे की जगह चुना गया था. दक्षिण अफ्रीका में हाल में त्रिकोणीय श्रृंखला में भारत ए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रतिभाशाली बल्लेबाज पांडे की टीम में वापसी हुई है.

चार सीनियर गेंदबाजों तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव तथा दोनों मुख्य स्पिनरों आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को विश्राम दिया गया है. युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने टीम में वापसी की है. जसप्रीत बुमराह को भी वनडे और टी20 श्रृंखला के लिये 15 सदस्यीय टीम में रखा गया है. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में विश्राम दिया गया था. सुरेश रैना को फिर से स्टैंड बाई रखा गया है. उन्होंने 2015 से कोई वनडे नहीं खेला है. पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला अगले रविवार से शुरू होगी. इसका समापन छह सितंबर को कोलंबो में एकमात्र टी20 मैच के साथ होगी.

टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर) हादर्कि पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें