38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिकी पोंटिंग आईसीसी ‘हाल ऑफ फेम” में शामिल, बने 25वें ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी

मेलबर्न : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को बुधवार को आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया. इस अवसर पर पोंटिंग को उनके हमवतन और आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल ग्लेन मैकग्रा ने स्मृति चिन्ह के तौर पर कैप सौंपी. यह कार्यक्रम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एमसीजी पर तीसरे टेस्ट […]

मेलबर्न : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को बुधवार को आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया. इस अवसर पर पोंटिंग को उनके हमवतन और आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल ग्लेन मैकग्रा ने स्मृति चिन्ह के तौर पर कैप सौंपी.

यह कार्यक्रम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एमसीजी पर तीसरे टेस्ट मैच के चाय काल के विश्राम के दौरान आयोजित किया गया. पोंटिंग को पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ और इंग्लैंड की महिला विकटकीपर बल्लेबाज क्लेरी टेलर के साथ जुलाई में डब्लिन में आईसीसी वार्षिक सम्मेलन के दौरान आईसीसी हाल ऑफ फेम में शामिल करने की घोषणा की गयी थी.

इसे भी पढ़ें…

रिकी पोंटिंग यानी आस्ट्रेलियाई क्रिकेट का स्वर्ण युग

पोंटिंग ने कैप हासिल करने के बाद कहा, यह अद्भुत अहसास है. यह कार्यक्रम यहां एमसीजीपर होने से यह विशेष बन गया है. मुझे आज पता चला कि मैं उन 25 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में शामिल हूं जो इसमें शामिल हैं. उन्होंने कहा, जब आप ऑस्ट्रेलिया के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलते हो तो आप खिलाड़ियों के एलीट ग्रुप में शामिल हो जाते हो, लेकिन आईसीसी हाल ऑफ फेम का हिस्सा बनने से आप अधिक एलीट क्रिकेटरों के समूह का हिस्सा बन जाते हो, इसलिए यह मेरे लिये विशेष दिन है.

इसे भी पढ़ें…

सचिन से विराट की तुलना पर भड़के रिकी पोंटिंग, ‘ब्‍लास्‍टर’ को बताया ‘मास्‍टर’

पोंटिंग ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इस 44 वर्षीय बल्लेबाज ने 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रन और 375 वनडे में 13,704 रन बनाये. उनके नाम पर 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 401 रन दर्ज हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें