Advertisement

cricket

  • Nov 13 2018 8:22AM

'हसीन आरोप' में क्रिकेटर मोहम्मद शमी से दो घंटे हुई पूछताछ

'हसीन आरोप' में क्रिकेटर मोहम्मद शमी से दो घंटे हुई पूछताछ

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी पत्नी हसीन जहां द्वारा उनपर लगाये गये आरोप पर अपना बयान दर्ज करवाने सोमवार को कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार पहुंचे. यहां दोपहर एक बजे से तीन बजे तक दो घंटे तक उनसे पूछताछ हुई. 


लालबाजार सूत्रों के मुताबिक, हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि क्रिकेटर मोहम्मद शमी का जन्म प्रमाण पत्र नकली है, पुलिस इसकी जांच करे. हसीन जहां ने यह भी आरोप लगाया कि थाने में शमी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद से मोहम्मद शमी उनके गवाहों को लगातार धमकियां दिलवा रहे हैं, जिससे उनके गवाह दहशत में हैं.

इसके कारण पुलिस इस पर कार्रवाई करे. हसीन जहां के आरोपों के बारे में पूछताछ के लिए क्रिकेटर मोहम्मद शमी को लालबाजार बुलाया गया था, जिसके तहत सोमवार दोपहर एक बजे मोहम्मद शमी अपना बयान दर्ज कराने लालबाजार पहुंचे.  पुलिस सूत्र बताते हैं कि अपने बयान में मोहम्मद शमी ने बताया कि उनका जन्म प्रमाण पत्र असली है, उन्होंने यही सर्टिफिकेट बीसीसीआइ को भी दिया है, पुलिस चाहे तो बीससीसीआइ से उन सर्टिफिकेट को देख सकते हैं. इसके अलावा वह किसी भी गवाह को धमकियां नहीं दिलवा रहे हैं.

पुलिस अपने तरीके से जांच पूरी करे.  वहीं इस मामले में कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि दो घंटे तक पूछताछ में मोहम्मद शमी ने जो भी बयान दिये हैं, उसकी जांच करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.  

ज्ञात हो कि हसीन जहां ने अपने पति मोहम्मद शमी पर घरेलू अत्याचार, भाई द्वारा उससे दुष्कर्म व शमी के दूसरी युवतियों से संबंध रहने के आरोप लगाये थे. कोलकाता पुलिस के वुमेन ग्रिवांस (डब्ल्यूजी) सेल की टीम इसकी जांच कर रही है.

 

Advertisement

Comments

Advertisement