39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुमराह ने 28 विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर का रिकॉर्ड तोड़ा

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारत ने टी-20 श्रृंखला गवां दिया है, लेकिन आखिरी मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और कैरेबियाई बल्‍लेबाजों को रन के लिए तरसा दिया. बारिश के कारण ड्रॉ रहे आखिरी मैच में भरतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्‍होंने इस मैच […]

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारत ने टी-20 श्रृंखला गवां दिया है, लेकिन आखिरी मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और कैरेबियाई बल्‍लेबाजों को रन के लिए तरसा दिया. बारिश के कारण ड्रॉ रहे आखिरी मैच में भरतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्‍होंने इस मैच में चार ओवर की गेंदबाजी में 26 रन देकर दो खिलाडियों को आउट‍ किया.

बुमराह ने दो विकेट जैसे ही लिया और इस साल टी-20 मैच में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के डार्क नैनस का छह साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर नंबर एक गेंदबाज बन गये. बुमराह अब तक इस साल सबसे अधिक 28 विकेट ले चुके हैं. दूसरे नंबर पर भारत के स्पिनर आर आश्विन 23 विकेट के साथ मैजूद हैं.

* अलग गेंदबाजी एक्‍शन के कारण सुर्खियों में है बुमराह

जिसप्रीत बुमराह दुनिया भर में अपनी अलग गेंदबाजी एक्‍शन के लिए माशहूर हो चुके हैं. उनका गेंदबाजी एक्‍शन सबसे अलग है और इसके चलते उन्‍हें काफी विकेट भी मिलता है. उन्‍होंने अब तक 21 अंतरराष्‍ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं और कुल 28 विकेट लिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें