28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व कप की रनरअप महिला क्रिकेट टीम ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवारको महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात की और खिलाड़ियों को बताया कि उन्होंने देश की कई अन्य ‘बेटियों ‘ की तरह भारत को गौरवान्वित किया. टीम महिला विश्व कप में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटी है जिसमें भारत को फाइनल में इंग्लैंड से हार मिली थी. मोदी […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवारको महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात की और खिलाड़ियों को बताया कि उन्होंने देश की कई अन्य ‘बेटियों ‘ की तरह भारत को गौरवान्वित किया. टीम महिला विश्व कप में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटी है जिसमें भारत को फाइनल में इंग्लैंड से हार मिली थी. मोदी ने फाइनल मैच से पहले टीम और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कई ट्वीट की थी. उन्होंने मैच के बाद भी टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए तुरंत ट्वीट किया था.

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इस मुलाकात के दौरान खिलाड़ियों ने कहा कि उन्होंने पहली बार महिला क्रिकेट टीम के लिए प्रधानमंत्री की ट्वीट देखी. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात जानकर गर्व और खुशी होने के अलावा प्रेरणा मिली कि प्रधानमंत्री उनके खेल पर नजर लगाये हैं.

इसके मुताबिक दबाव झेलने के संबंध में खिलाड़ियों के सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि योग उन्हें मानसिक और शारीरिक संतुलन बनाने रखने में मदद करता है. उन्होंने कहा कि योग करने से अनाशक्ति हासिल करने में मदद मिलती है. इस बयान के अनुसार प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से कहा कि वे ‘हारी’ नहीं हैं, बल्कि 125 करोड भारतीयों ने फाइनल में अपने कंधों पर हार की जिम्मेदारी ली और यह एक तरह से बड़ी जीत है.

उन्होंने कहा कि भारत की बेटियों ने कई अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में देश को गौरवान्वित किया है और समाज को महिलाओं की विभिन्न क्षेत्रों में मिलने वाली प्रगति से फायदा मिल रहा है. प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को हस्ताक्षर किया हुआ क्रिकेट बल्ला पेश किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें