27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsWI LIVE: रविंद्र जडेजा के शतक के बाद भारत ने पारी घोषित की 649/9 decl

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के बाद विराट कोहली का विकेट गिर गया वे 139 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले आज उन्होंने ऋषभ पंत के साथ शानदार खेल दिखाया और टीम के स्कोर को पांच सौ के पार लेकर गये. . विराट कोहली […]

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के बाद विराट कोहली का विकेट गिर गया वे 139 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले आज उन्होंने ऋषभ पंत के साथ शानदार खेल दिखाया और टीम के स्कोर को पांच सौ के पार लेकर गये. . विराट कोहली ने शतक जमाया है जबकि पंत 92 रन पर आउट हो गये. अभी ग्राउंड पर रविंद्र जडेजा और रामचंद्रन अश्विन खेल रहे हैं.

पहले दिनडेब्यू स्टार पृथ्वी शॉ (134 रन, 154 गेंद, 19 चौके) की रेकॉर्ड सेंचुरी, चेतेश्वर पुजारा (86) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72) की हाफ सेंचुरी की बदौलत राजकोट टेस्ट के पहले दिन भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ चार विकेट पर 364 रन बनाये. खेल का दूसरा दिन जारी है. क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत खेल रहे हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान विराट कोहली के साथ ऋषभ पंत (17) नाबाद लौटे थे.

#IndvsWI: जब सुरक्षा घेरा तोड़कर कोहली के साथ सेल्फी लेने मैदान में पहुंचे फैंन फिर…

दूसरे दिन भारत का लक्ष्‍य स्कोर को 600 रन के पार ले जाना है, जो इस फ्लैट पिच पर आसान भी दिख रहा है, जिससे मेहमान टीम पर अधिक दबाव बनाया जा सके. इससे पहले युवा पृथ्वी शॉ ने कमाल की बल्लेबाजी से दर्शकों और क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीता और 99 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की. इस मैच से टेस्ट डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 134 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

पृथ्वी शॉ टेस्ट डेब्यू पर शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर हैं. इसके अलावा वह दिग्गज सचिन तेंडुलकर के बाद टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय हैं.

INDvsWI : ऑस्ट्रेलिया की भी नाक में दम करेगा 18 साल का ‘छोरा’ पृथ्वी, गांगुली ने की जमकर तारीफ

पहले ही ओवर में लगा झटका

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले ही ओवर में लोकेश राहुल के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया. उन्हें शैनन गैब्रियल ने खाता खोलने का मौका दिये बगैर पगबाधा आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद, शॉ ने पुजारा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 206 रन की साझेदारी की. इस बीच पुजारा ने फिफ्टी पूरी की तो पृथ्वी शतक लगाने में कामयाब रहे. पुजारा ने 63वें टेस्ट मैच में 19वां अर्धशतक जड़ा. उन्हें डेब्यू करने वाले गेंदबाज शर्मन लुइस ने टीम के 209 के स्कोर पर शिकार बनाया. उन्होंने 130 गेदों की अपनी पारी में 14 चौके जड़े.

विराट शतक की ओर, रहाणे 41 रन बनाकर आउट

पुजारा के आउट होने के बाद मैदान पर आए उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने धीमी शुरुआत की. उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 105 रनों की साझेदारी की. वह अर्धशतक की ओर बढ़ते दिख रहे थे तभी रोस्टन चेज की एक गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई विकेटकीपर के दस्ताने में जा समायी. उन्होंने 92 गेंदों में 5 चौके की मदद से 41 रन की पारी खेली. इस दौरान विराट ने 77वें ओवर में 100 गेंदों में टेस्ट कैरियर की 20 हाफ सेंचुरी पूरी की.

काली पट्टी बांधकर उतरे क्रिकेटर
दोनों टीमों के क्रिकेटर इस मैच में अपनी-अपनी बाजू पर काली पट्टी बांधकर उतरे. वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर केमार रोच की नानी का निधन हो गया था जिसके चलते वह बारबाडोस लौट गये. वह पहले टेस्ट मैच में टीम के साथ भी नहीं हैं. इसी के चलते उनकी नानी को श्रद्धांजलि देने के लिए दोनों टीमों के क्रिकेटर अपनी-अपनी बाजू पर काली पट्टी बांधी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें