23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDvsBAN : भारत-बांग्लादेश टी-20 बुधवार को, रोहित सेना की नजरें फाइनल पर

कोलंबो : भारतीय टीम निदहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट शृंखला में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा ‘अगर मगर’ की तमाम संभावनाओं को खत्म करके जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने का होगा. पहले मैच में श्रीलंका से मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारत अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश के […]

कोलंबो : भारतीय टीम निदहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट शृंखला में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा ‘अगर मगर’ की तमाम संभावनाओं को खत्म करके जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने का होगा.

पहले मैच में श्रीलंका से मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारत अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ प्रयोग से बचना चाहेगा. श्रीलंका के खिलाफ रिकार्ड 215 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने से बांग्लादेश के हौसले बुलंद है. अब वह भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश का दावा पुख्ता करना चाहेगा.

भारत हारता भी है तो उसके रास्ते बंद नहीं होंगे लेकिन ऐसे में उसे बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा. नेट रनरेट भी ऐसे में मायने रखेगा. पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत के बाद भारत का रनरेट भी प्लस 0. 21 है. भारत के लिये यह टूर्नामेंट अनुभवी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवाओं को मौका देने का जरिया था लेकिन भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर वे टीम चयन में ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते.

ऐसे में दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को भेजने के कोई मायने नहीं रह जायेंगे जो एक भी मैच नहीं खेल सके. भारत के लिये सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का खराब फार्म है.

लंबे समय से खराब फार्म में चल रहे रोहित को एक बड़ी पारी का इंतजार है. सुरेश शर्मा को अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना होगा. दिनेश कार्तिक ने 25 गेंद में 39 रन बनाये जिससे रिषभ पंत को अब बेंच पर ही बैठना होगा. यह देखना होगा कि क्या रोहित पारी की शुरुआत के लिये केएल राहुल को भेजकर खुद चौथे नंबर पर उतरते हैं.

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये वह इसी क्रम पर खेलते आये हैं. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा चुनौती गेंदबाजों के सामने होगी जिन्हें बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा.

भारत ने उन्हें 139 रन पर रोक दिया था लेकिन अगले मैच में तामिम इकबाल, लिटन दास, मुशफिकर रहीम ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. गेंदबाजी में आईपीएल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट ( 11 . 5 करोड़ रूपये ) तीनों मैचों में महंगे साबित हुए. शार्दुल ठाकुर ने दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है । आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है.

टीमें इस प्रकार :

भारत : रोहित शर्मा ( कप्तान ), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक , दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, रिषभ पंत.

बांग्लादेश : महमूदुल्लाह ( कप्तान ), तामिम इकबाल, सौम्या सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजूर रहमान, रूबेल हुसैन, तसकीन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नूरुल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें