28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेश को हराकर भारत ने जीता अंडर-19 एशिया कप, चमके अथर्व

कोलंबो : बायें हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर के पांच विकेट के बूते भारत ने अंडर-19 एशिया कप के रोमांचक एकदिवसीय मुकाबले में शनिवार को यहां बांग्लादेश को पांच रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया. कम स्कोर वाले इस मैच में अंकोलेकर के अलावा आकाश सिंह ने भी शानदार गेंदबाजी की और 12 रन […]

कोलंबो : बायें हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर के पांच विकेट के बूते भारत ने अंडर-19 एशिया कप के रोमांचक एकदिवसीय मुकाबले में शनिवार को यहां बांग्लादेश को पांच रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया.

कम स्कोर वाले इस मैच में अंकोलेकर के अलावा आकाश सिंह ने भी शानदार गेंदबाजी की और 12 रन देकर तीन विकेट लिये. सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल को एक-एक विकेट मिला. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 32.4 ओवर में महज 106 रन पर आउट हो गयी, लेकिन 18 साल के अंकोलेकर ने आठ ओवर में 28 रन देकर पांच विकेट चटकाकर बांग्लादेश की पारी को 33 ओवर में 101 रन पर समेट दिया.

जीत के लिए 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश की खराब शुरुआत के बाद कप्तान अकबर अली (23) और मृत्युंजय चौधरी ने (21) उम्मीदें बनायी, लेकिन दोनों जल्दी पवेलियन लौट गये.

इसके बाद तंजिम हसन शाकिब (12) और रकिबुल हसन (नाबाद 11) ने नौवें विकेट के लिए 23 रन जोड़कर एक बार फिर भारत को परेशानी में डाल दिया, लेकिन अंकोलेकर ने चार गेंद के अंदर आखिरी के दोनों विकेट चटकाकर भारत को जीत दिला दी.

भारत के लिए कप्तान ध्रुव जुरेल (33) और निचले क्रम के बल्लेबाज करण लाल (37) ही बल्ले से योगदान दे सके. इससे पहले टॉस जीत कर भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ. बायें हाथ के तेज गेंदबाज चौधरी (18 रन देकर तीन विकेट) और आफ स्पिनर शमीम हुसैन (आठ रन देकर तीन विकट) ने भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया.

छठे ओवर की पहली गेंद तक भारत के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गये थे, जबकि स्कोर बोर्ड पर सिर्फ आठ रन टंगे थे. इसके बाद कप्तान जुरेल और शाश्वत रावत (19) ने टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन रावत के आउट होते ही भारतीय पारी एक बार फिर लड़खड़ा गयी और टीम ने 84 रन पर नौवां विकेट गंवा दिया.

करण ने आखिरी विकेट के लिए आकाश सिंह (नाबाद दो) के साथ 22 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें