29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भूषण स्टील का अधिग्रहण करेगी टाटा स्टील, सबसे अधिक बोली लगायी

नयी दिल्ली : दिग्गज इस्पात कंपनी टाटा स्टील लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा है कि उसने कर्ज बोझ से जूझ रही भूषण स्टील के अधिग्रहण के लिए बोली में जीत हासिल कर ली है. बोली राशि की जानकारी नहीं दी गयी. हालांकि, उद्योग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अधिग्रहण की कीमत 35,000 करोड़ […]

नयी दिल्ली : दिग्गज इस्पात कंपनी टाटा स्टील लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा है कि उसने कर्ज बोझ से जूझ रही भूषण स्टील के अधिग्रहण के लिए बोली में जीत हासिल कर ली है. बोली राशि की जानकारी नहीं दी गयी. हालांकि, उद्योग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अधिग्रहण की कीमत 35,000 करोड़ रुपये है. नकद में होनेवाले इस सौदे के पूरा होने पर टाटा स्टील देश की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी बन जायेगी.

इस सौदे से टाटा स्टील की मौजूदा 1.30 करोड़ टन सालाना की इस्पात उत्पादन क्षमता में भूषण स्टील की 56 लाख टन उत्पादन क्षमता और बढ़ जायेगी. टाटा स्टील ने एक बयान में कहा, उसे 22 मार्च 2018 को भूषण स्टील लिमिटेड के कर्जदाता समूह द्वारा सफल समाधान आवेदक के रूप में घोषित किया गया है, जो कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) और भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी समेत अन्य नियामकीय मूंजरी पर निर्भर करेगा. भूषण स्टील के लिए टाटा स्टील के अलावा जेएसडब्ल्यू स्टील और भूषण स्टील के कर्मचारियों के समूह ने एक निजी इक्विटी फर्म के साथ मिलकर भी बोली लगायी थी.

टाटा स्टील पर बैंकों के समूह का कुल 48,100 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है. भूषण स्टील ने अलग नियामकीय जानकारी में कहा, समाधान पेशेवर के निदेशों के मुताबिक, हम आपको सूचित करते हैं कि भूषण स्टील लिमिटेड (बीएसएल) ऋणदाताओं की समिति ने टाटा स्टील के समाधान योजना को ई-वोटिंग की प्रक्रिया के तहत मंजूर कर लिया है. इसमें कहा गया है कि अब बीएसएल के समाधान पेशेवर राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण की आवश्यक मंजूरी के लिए समाधान योजना को उसके समक्ष पेश करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें