23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निसान के बर्खास्त चेयरमैन कार्लोस घोसन की अघोषित आमदनी 7.1 करोड़ डॉलर तक पहुंचने की संभावना

टोक्यो : जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान के चेयरमैन पद से हटाये गये कार्लोस घोसन की कुल अघोषित आय 7.1 करोड़ डॉलर तक पहुंच सकती है. पहले जितना समझा गया था, यह उससे कहीं अधिक है. शुक्रवार को जापानी मीडिया में छपी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. अभियोजकों ने सोमवार को कार्लोस घोसन […]

टोक्यो : जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान के चेयरमैन पद से हटाये गये कार्लोस घोसन की कुल अघोषित आय 7.1 करोड़ डॉलर तक पहुंच सकती है. पहले जितना समझा गया था, यह उससे कहीं अधिक है. शुक्रवार को जापानी मीडिया में छपी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. अभियोजकों ने सोमवार को कार्लोस घोसन को गिरफ्तार किया. अभियोजकों ने उन्हें और उनके साथी कार्यकारी ग्रेग कैली पर जून 2011 से जून 2015 के दौरान कार्लोस की आय को पांच अरब येन (4.40 करोड डालर) कम बताने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें : वित्तीय अनियमितता के आरोप में निसान मोटर के सीईओ कार्लोस घोसन गिरफ्तार

निक्केई बिजनेस डेली और असाही शिमबन की खबर के अनुसार, घोसन के पास तीन अरब येन की और अघोषित आय हो सकती है, जो आगे के तीन वित्तीय वर्षों में बढ़ने की संभावना है. असाही ने कहा कि लोक अभियोजक घोसन को अब कुल आठ अरब येन (7.1 करोड़ डॉलर) की अघोषित आय के लिए फिर से गिरफ्तार करने की योजना बना रहे हैं.

निसान के पूर्व चेयरमैन घोसन को अपनी आमदनी कम दिखाने के चलते जापान में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया था. साथ ही, उनके साथी कार्यकारी ग्रेग केली को भी गिरफ्तार किया गया. गुरुवार को निसान के निदेशक मंडल ने बैठक कर घोसन को कंपनी के चेयरमैन पद से बर्खास्त कर दिया.

जापान की समाचार एजेंसी ने अलग से बताया है कि निसाल ने घोसन की बहन को 2002 से प्रति वर्ष एक लाख डालर का भुगतान किया है, लेकिन उनका कंपनी समूह में सलाहकार के तौर पर काम करने का कोई रिकार्ड उपलब्ध नहीं है.

उप-प्रमुख अभियोजक सिन कुकीमोटो ने कहा कि जापान के वित्तीय कानून के तहत घोसन का मामला एक बहुत ही गंभीर किस्म का अपराध है. इसमें घोसन को 10 साल की जेल हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें