34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सात साल में एचएसबीसी बैंक के कर्मचारियों में एक तिहाई की कटौती की योजना, 50 हजार की होगी छंटनी

लंदन : विश्व स्तर पर अग्रणी बैंकों में गिने जाने वाली एचएसबीसी ने अपने खर्चों में कटौती के लिए 50 हजार कर्मचारियों की छंटनी की कार्ययोजना बना ली है. कंपनी ब्राजील व तुर्की में अपना कारोबार बंद करेगी और 50 हजार छटनियां करेगी. सूत्रों के अनुसार, यूरोप के इस सबसे बडे बैंक ने ढाई साल […]

लंदन : विश्व स्तर पर अग्रणी बैंकों में गिने जाने वाली एचएसबीसी ने अपने खर्चों में कटौती के लिए 50 हजार कर्मचारियों की छंटनी की कार्ययोजना बना ली है. कंपनी ब्राजील व तुर्की में अपना कारोबार बंद करेगी और 50 हजार छटनियां करेगी.

सूत्रों के अनुसार, यूरोप के इस सबसे बडे बैंक ने ढाई साल में अपनी लागत में पांच अरब डॉलर की कमी करने का लक्ष्य तय किया हैं. बैंक की योजना अपने एशियाई ऑपरेशन को बढाना है. इसके तहत वह अपना मुख्यालय भी एशिया में कहीं खोलना चाहती है. संभव है कि बैंक का यह कदम एशिया के इमरजिंग मार्केट से जुडा हुआ है. बैंक ने कहा भी है कि वह एशिया में अपना ध्यान केंद्रित करेगी.

बैंक दुनिया भर में आने वाले सालों में चरणबद्ध रूप से अपने 25000 हजार कर्मचारियों की कमी करेगा. उसके इस कदम से बैंकिंग सेक्टर से जुडे सहयोगी रोजगार भी प्रभावित होंगे. इस छटनी के बाद कंपनी में दो लाख से कुछ ज्यादा नौकरीपेशा रह जायेंगे. ध्यान रहे कि पांच साल पहले 2010 तक इस कंपनी में लगभग तीन लाख कर्मचारी थी, जो अगले साल में यानी 2017 तक महज दो तिहाई तक रह जायेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें