34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Reliance Jio के रिपब्लिक डे ऑफर की टक्कर में एयरटेल ने पेश किया यह नया प्लान, जानिये…

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो के रिपब्लिक डे ऑफर को टक्कर देने की खातिर एक नया प्लान पेश किया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि उसने अपने इंटरनेट प्लान को सस्ता किया है. बता दें कि रिलायंस जियो को बाजार में आने के […]

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो के रिपब्लिक डे ऑफर को टक्कर देने की खातिर एक नया प्लान पेश किया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि उसने अपने इंटरनेट प्लान को सस्ता किया है. बता दें कि रिलायंस जियो को बाजार में आने के समय से ही देश की दूरसंचार कंपनियां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने और जियो को टक्कर देने के लिए रोज अपने प्लान में नये बदलाव कर रही हैं. हाल ही में पिछले दिनों एयरटेल, वोडाफोन और बीएसएनएल ने अपने प्लान में कई बदलाव किये थे, जिसके बाद जियो ने साल की शुरुआत में ही अपने 4 प्लान की कीमतों में कटौती की थी.

इसे भी पढ़ें : Jio Airtel : 5 रुपये में एयरटेल दे रहा 4GB 4G डेटा, पूरे 7 दिनों के लिए

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने यूजर्स के लिए मोबाइल डेटा, टॉकटाइम और वैलिडिटी का खजाना एक बार फिर से खोल दिया है. जियो ने अपने सभी प्लान में पचास फीसदी तक कटौती कर दी है. जियो रिपब्लिक डे 2018 ऑफर के तहत जियो ने अपने प्लान्स की कीमत में 50 रुपये की कटौती कर दी है. इसके साथ ही हाई स्पीड डेटा की लिमिट को भी 50 फीसदी तक बढ़ा दिया है. अब कंपनी एक महीने के लिए अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग केवल 98 रुपये में दे रही है.

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने अपने 399 रुपए के प्लान में बदलाव किया है. अब एयरटेल के 399 रुपये के प्लान में 84 दिन की वेलिडिटी मिल रही है. एयरटेल के नये प्लान के मुताबिक अब 399 रुपये के टैरिफ प्लान में हर दिन 1 GB डाटा, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा 84 दिन के लिए मिल रही है. साथ ही, इसमें रोमिंग की भी सुविधा है.

इससे पहले एयरटेल की तरफ से 399 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को ये सुविधा केवल 70 दिन के लिए ही मिलती थी, लेकिन अब इस सुविधा को बढ़ाकर 84 दिन के लिए कर दिया गया है. हालांकि, एयरटेल ने यह बदलाव कुछ सर्कल में ही किया है और इस ऑफर का फायदा कुछ सीमित उपभोक्ता ही उठा पायेंगे. एयरटेल का यह ऑफर नॉन कामर्शियल यूजर्स के लिए है.

पहले 84 दिन के इस प्लान के लिए एयरटेल के उपभोक्ताओं को 450 रुपये का टैरिफ रिचार्ज कराना होता था. कंपनी का यह प्लान फिलहाल आंध्र प्रदेश, तेलांगना और कर्नाटक सर्किल के उपभोक्ताओं के लिए नहीं है. अगर आप दिल्ली में हैं तो इस प्लान का फायदा उठा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें