35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Pulwama Terror Attack पर भड़का बॉलीवुड, बोले सितारे – घटना दुखद, लेकिन बदला कब लोगे?

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले से पूरा देश दहल गया है. हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गये हैंऔर कई गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं. इस आतंकी हमले से हर देशवासी पीड़ित महसूस कर रहा है. बॉलीवुड कलाकारों ने भी आतंकियों की इस कायरता […]

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले से पूरा देश दहल गया है. हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गये हैंऔर कई गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं.

इस आतंकी हमले से हर देशवासी पीड़ित महसूस कर रहा है. बॉलीवुड कलाकारों ने भी आतंकियों की इस कायरता पर राेष व्यक्त किया है.

अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है – पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए देश के जवानों के लिए बेहद दुखी हूं. भगवान शहीद हुए हमारे जवानों की आत्मा को शांति दे, उनके परिजनों को इस दुखभरी घड़ी में हौसला दे. आशा करता हूं कि घायल जवान जल्द ठीक हों. हम इस हमले को ऐसे जाया नहीं जाने देंगे.

अभिनेता अनुपम खेर ने इस आत्मघाती हमले पर गहरा दुख जताते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है – इस कायराना हमले केबारे में जानने के बाद मैं दुखी भी हूं और गुस्सा. जिन परिवारों ने अपना बेटा, भाई, पति, पिता और बच्चों को इस हमले में खोया है, उनके लिए मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं और हमारे घायल जवानों के जल्द ठीक होने की भी कामना करता हूं.

सलमान खान ने ट्विटर पर घटना की निंदा करते हुए लिखा – देश प्रेम के लिए अपनी जान देने वाले सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर मेरा दिल रो रहा है. जिन्होंने हमारे परिवारों की सुरक्षा के लिए अपनी जान का बलिदान दे दिया.

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी इस घटना से दुखी हैं. उन्होंने ट्वीट किया – पुलवामा में हमारे सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकवादी हमले के बारे में पढ़कर मैं स्तब्ध हूं. यह बहुत दुखद है. उन जवानों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपनो को खोया है.

हाल ही में फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ में मेजर विहान सिंह शेरगिल कीभूमिका में नजर आये बॉलीवुड कलाकार विक्की कौशल ने भी पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर अपना दुख जाहिर किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा – पुलवामा आतंकी हमले की जानकारी होने के बाद मैं बहुत दुखी हूं, जो बहादुर जवान इस हमले में शहीद हुए हैं मेरा दिल उनके परिवारों के लिए रो रहा है. घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं.

‘गली बॉय’ फेम एक्टर रणवीर सिंह ने कहा – पुलवामा में जवानों पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले से निराश हूं. हमारे बहादुर जवानों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. दुखी. गुस्सा.

ऋषि कपूर ने लिखा – शर्मनाक. चौंकाने वाला निंदनीय हमला, कायरतापूर्ण काम. इस जघन्य अपराध के अपराधी कश्मीर के लोगों से दोस्ती नहीं कर सकते. हम शहीदों के गमगीन परिवारों के साथ खड़े हैं.

जावेद अख्तर ने लिखा – मेरा CRPF से विशेष संबंध है. मैंने उनका एंथम सॉन्ग लिखा है, कलम को कागज पर रखने से पहले मैंने कई सीआरपीएफ अधिकारियों से मुलाकात की थी. बहादुर जवानों के परिजनों को मेरी संवेदना.

प्रियंका चोपड़ा ने ट्विट किया – पुलवामा में हुआ आतंकी हमला हैरान करने वाला, नफरत का कोई जवाब नहीं होता है. भगवान, हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों और उनके परिवार को मजबूती प्रदान करे.

अनुष्का शर्मा ने लिखा – पुलवामा में हमारे बहादुर सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बारे में पढ़ना बेहद दर्दनाक है. हमारे शहीद सैनिकों के परिवारों और प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना.

करण जौहर ने ट्विट किया – मेरे गहरे विचार और प्रार्थनाएं पुलवामा हमलों के पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं.

प्रीतीजिंटा ने ट्विट किया है – जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए कायराना हमले की जानकारी के बाद मैं दुखी, गुस्से और सदमे में हूं. मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ, घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करती हूं.

अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए लिखा – यह हमला भयानक है. गुस्से को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता.

अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर कहा – पुलवामा से भयानक खबर आई है. आज जब लोग प्यार का त्योहार मना रहे हैं, तब नफरत करने वालों ने ये कायरना काम किया है. शहीदों के परिवार के साथ मेरी सहानुभूति है.

मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया – जवानों पर हुए हमले से दुखी हूं. शहीदों के परिवार और बहादुर जवानों के साथ मेरी सहानुभूति है. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

आर माधवन ने लिखा है – इस घृणित काम के बाद जो लोग इसका जश्न मना रहे हैं उनकी सिर्फ निंदा करनाकाफी नहीं है. उनके चेहरे और मुस्कान मिटा दो. बदला लो.

गुल पनाग ने लिखा है – इस घटना के लिए जो लोग भी जिम्मेदार हैं उन्हें ढूंढने की जरूरत है और उसके बाद उसका करारा जवाब भी दिया जाना चाहिए.

स्वरा भास्कर ने इसघटना को शर्मनाक और स्तब्धकारी बतातेहुए ट्वीट किया है – इन राक्षसों की न तो आत्मा है और न ही इनमें मानवीयता.

अभिनेता रितेश देशमुख भी इस हमले के बारे में जानने के बाद सहम गये हैं. उन्होंने लिखा- इस कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए हमारे जवानों के परिजनों के लिए मेरी हार्दिक संवेदनाएं, आतंकियों ने दोबारा कायरता का सबूत दिया जो बिल्कुल भी सहनीय नहीं है.

‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ फेम माेहित रैना ने भी हमले को कायराना बताया. उन्होंने लिखा- भारत के बहादुर बेटों को श्रद्धांजल‍ि. कब उन्हें (आतंकी) पता चलेगा कि कोई स्वतंत्रता नहीं है, क्योंकि कोई गुलामी नहीं है. ये कुछ खुद तक सीमित और लालची लोगों का खेला हुआ खेल है. ये साफ तौर पर जीवन का नुकसान है.

फिल्मकार अशोक पंडित ने कहा- जैश ए मोहम्मद द्वारा किये गए आतंकी हमले में हमारे 13 जवानों शहीद हो गए. यह सब देखना बेहद दुखद है. जिस देश में तथाकथित लिबरल अफजल गुरु को माफी देने की मांग करते हैं, वहां ऐसी घटनाएं होती रहेंगी. मैं सरकार से गुजारिश करना चाहता हूं कि उन दुश्मनों को तत्काल जवाब दें, जो हमारे जवानों को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

इनके अलावा, तापसी पन्नू, वरुण धवन, फरहान अख्तर, सुुुुनील ग्रोवर, हेमा मालिनी, सोनू सूद ने भी इस हमले पर अपनी प्रतिक्र‍िया दी हैै.

बताते चलें कि पुलवामा के अवन्तीपुरा में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा फिदायीन हमला हुआ है. हमले में 40 जवानों की जान अब तक जा चुकी है, कई जवानों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. कई दर्जन जवान घायल बताये जा रहे हैं. जिस काफिले पर हमला हुआ, उसमें 2500 जवान शामिल थे.

जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है. जैश का आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस से टकरा गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हमले की निंदा की है. अन्य दलों के नेताओं ने भी हमले को कायराना करार देते हुए इसकी निंदा की है.

महबूबा मुफ्ती ने कहा, मेरे पास इस हमले की निंदा करने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं. वहीं उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, घायलों के साथ मेरी संवेदना है, कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इसे आतंकियों की हताशा करार दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें