Advertisement

calcutta

  • Mar 14 2019 1:28PM
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को झटका, तृणमूल नेता अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को झटका, तृणमूल नेता अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को करारा झटका लगा है. ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले अर्जुन सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये हैं. भाटपाड़ा के तृणमूल विधायक अर्जुन सिंह ने गुरुवार को ‘जोड़ा फूल’ छोड़कर ‘कमल’ फूल को अपना लिया. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सचिव मुकुल रॉय और सांसद सौमित्र खान की मौजूदगी में अर्जुन सिंह ने नयी दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ली.

इसे भी पढ़ें : बंद आवास का ताला तोड़कर 3.20 लाख नकद व लाखों के जेवरात ले उड़े चोर

लगातार चार बार से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा पहुंच रहे अर्जुन सिंह भाटपाड़ा के कद्दावर नेता माने जाते हैं. वह भाटपाड़ा नगरपालिका के चेयरमैन हैं. अर्जुन सिंह बैरकपुर संसदीय सीट से लोकसभा पहुंचना चाहते थे, लेकिन ममता बनर्जी ने दिनेश त्रिवेदी को टिकट देने की घोषणा कर दी.


इसके बाद से ही अर्जुन सिंह पार्टी और पार्टी सुप्रीमो से क्षुब्ध थे. साथ ही उन्होंने भाजपा में जाने की कवायद भी शुरू कर दी. इस अवसर पर मुकुल रॉय, जो खुद तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, ने कहा कि श्री सिंह के उनके साथ आने से पार्टी और मजबूत होगी. बड़ी संख्या में भाजपा के सांसद चुन कर आयेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करेंगे.

इसे भी पढ़ें : Masood Azhar : चीन की चालबाजी पर भड़का अमेरिका, कहा : क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के खिलाफ है बीजिंग का कदम

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में मोदी के प्रति विश्वास पैदा हुआ है. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि अन्य दल के अच्छे लोग भी भाजपा में आयें. अर्जुन सिंह ने कहा, ‘30 साल तक ममता बनर्जी के साथ काम किया. आतंकी हमले में 40 जवानों के मारे जाने के बाद ममता बनर्जी ने जो बयान दिया, उससे पूरा देश हिल गया था. उनका बयान देशहित में नहीं था.’

श्री सिंह ने कहा कि पूरा देश आग बबूला था और प्रधानमंत्री से आशा थी कि वह कुछ करेंगे, लेकिन उस समय ममता बनर्जी का बयान काफी दु:खद था. कहा कि ममता ने पुराने कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर दिया है. अब ‘मां माटी, मानुष’ का अर्थ केवल ‘मनी, मनी और मनी’ रह गया है.

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित सांसद अनुपम हाजरा तथा कुछ और नेता कुछ ही दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए हैं. इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौमित्र खान भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement