31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा वाला कानून कड़ाई से लागू हो

रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने केंद्रीय कैबिनेट के अध्यादेश का स्वागत किया है, जिसमें चिकित्सकों के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार करने वालों के लिए सख्त सजा व आर्थिक दंड का प्रावधान किया गया है. श्री प्रकाश ने कहा है कि यह कदम स्वागत योग्य है़ इससे कोरोना वारियर्स चिकित्सकों का मनोबल […]

रांची : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने केंद्रीय कैबिनेट के अध्यादेश का स्वागत किया है, जिसमें चिकित्सकों के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार करने वालों के लिए सख्त सजा व आर्थिक दंड का प्रावधान किया गया है. श्री प्रकाश ने कहा है कि यह कदम स्वागत योग्य है़ इससे कोरोना वारियर्स चिकित्सकों का मनोबल बढ़ेगा, जो जोखिम भरे माहौल में परिवार से दूर रह कर मरीजों की सेवा कर रहे हैं. पर कुछ अराजक तत्व इनसे दुर्व्यवहार पर उतारू है़ं ऐसे में सख्त कानून बनना समय की मांग है.

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी चिकित्सकों पर हो रहे हमले रोकने के लिए केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लाये गये इस अध्यादेश का स्वागत किया है़ उन्होंने कहा है कि इससे दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो सकेगी तथा स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल भी बढ़ेगा. अध्यादेश में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले के दोषी को जमानत न मिलने तथा 30 दिन के अंदर जांच के बाद तीन माह से सात साल तक की सजा दिये जाने का प्रावधान है.

हेल्प लाइन व सहायता एेप काम नहीं कर रहादीपक प्रकाश ने कहा है कि हेमंत सरकार द्वारा जारी हेल्प लाइन व सहायता एेप काम नहीं कर रहा है़ झारखंड का अन्य राज्यों की सरकार से समन्वय नहीं है़ संवादहीनता के कारण अन्य राज्यों में छात्र, मजदूर व प्रवासी कामगार फंसे हुए है़ं उनके सामने भोजन व रहने की समस्या है़ प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि दिल्ली स्थित झारखंड भवन का कार्यालय प्रवासियों की मदद नहीं कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें