31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आद्रा रेल मंडल ने जीते कई उत्कृष्ट पुरस्कार

उपलब्धि : स्वतंत्रता दिवस पर पूरे दक्षिण बंगाल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन एसइआरएसओ स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया डीआरएम ने राजस्व उगाही में पांच फीसदी की वृद्धि, सहयोग के लिए आभार आरपीएफ विंग, स्काउट और गाइड्स,सिविल डिफेंस ने की परेड आद्रा : आद्रा मंडल में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मंडल रेल […]

उपलब्धि : स्वतंत्रता दिवस पर पूरे दक्षिण बंगाल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

एसइआरएसओ स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया डीआरएम ने
राजस्व उगाही में पांच फीसदी की वृद्धि, सहयोग के लिए आभार
आरपीएफ विंग, स्काउट और गाइड्स,सिविल डिफेंस ने की परेड
आद्रा : आद्रा मंडल में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मंडल रेल प्रबंधक नवीन कुमार ने एसइआरएसओ स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. शाखा अधिकारी, दक्षिण पूर्व रेलवे महिला कल्याण संगठन की सदस्य, मान्यता प्राप्त यूनियन एंव एसोसिएशनों के प्रतिनिधि, सभी रेलवे स्कूलों के अध्यापक-अध्यापिकाएं, स्कूल के बच्चे, रेल कर्मी एंव साधारण नागरिकों ने तिरंगे को सलामी दी. आरपीएफ विंग, स्काउट और गाइड्स,सिविल डिफेंस वालंटियर, स्कूली बच्चों आदि ने परेड किया. रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया.
मंडल रेल प्रबंधक श्री कुमार ने आद्रा मंडल द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि आद्रा मंडल ने वर्ष 2018-19 में वर्ष 2018-19 में बेहतर कार्यनिष्पादन के लिए महाप्रबंधक स्तर पर मंडल के तीन अधिकारियों, 12 ग्रुप ‘सी’ कर्मचारियों तथा आठ ग्रुप ‘डी’ कर्मचारियों को पुरस्कार प्राप्त हुआ.
इसके अलावा आद्रा मंडल को विभिन्न क्षेत्रों में सामूहिक रूप से उत्कृष्ट कार्य निष्पादन के लिए ऑपरेशन शील्ड, सिविल इंजीनियरिंग शील्ड, बिजनेस एंड पैसेंजर सर्विस शील्ड, लोको शील्ड, हेल्थ केयर शील्ड, रनिंग रूम शील्ड, मैन पावर प्लानिंग शील्ड तथा आउट स्टैंडिंग रिकवरी शील्ड प्राप्त हुए हैं.
उन्होने बताया कि आद्रा मंडल में इस वर्ष जुलाई तक 872.86 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ जो पिछले वर्ष की इसी अवधि के 829.96 करोड़ रुपए तुलना में 5.17 प्रतिशत अधिक है. जबकि इस वर्ष माल ढुलाई से जुलाई’19 तक 815.70 करोड़ रुपए की आय हुई जो पिछले वर्ष की इसी अवधि के 772.02 करोड़ रुपए तुलना में 5.66 प्रतिशत अधिक है. उन्होंने बताया कि मंडल की समयबद्धता जुलाई तक 94.3 प्रतिशत रही जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि के लिए यह 92.7 प्रतिशत थी.
आद्रा मंडल द्वारा यात्री सुविधा से संबंधित ऐसे अनेक कार्य को मंडल रेल प्रबंधक ने गिनाते हुए बताया – पात्रसायेर स्टेशन पर प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ाई गई, तीन स्टेशनों पर सिक्स बे प्लेटफॉर्म शेड बनाए गए, रायनगर स्टेशन पर प्लेटफार्म का विस्तार किया गया, बेतूड़ और रायनगर स्टेशनों पर प्लेटफार्म की सतह में सुधार किया गया, आद्रा में दिवयांगजन शौचालय का निर्माण किया गया, पुनदाग स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया का विकास किया गया, बर्नपुर और उरमा स्टेशन पर प्रकाश व्यवस्था में सुधार किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें