34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए कार्यशाला

बर्नपुर : कैशलेस लेन-देन यानी डिजिटल भुगता न को बढ़ावा देने के लिए इस्को स्टील प्लांट (आएिसपी) प्रबंधन ने नगर में व्यवसायियों के बीच जोर-शोर से अभियान जारी रखा है. इस अभियान के प्रथम चरण में स्टेशन रोड पर तथा इसके इर्द-गिर्द स्थित दुकानों के मालिक और दुकानदारों के साथ कार्यशाला आयोजित की गयी. इसका […]

बर्नपुर : कैशलेस लेन-देन यानी डिजिटल भुगता न को बढ़ावा देने के लिए इस्को स्टील प्लांट (आएिसपी) प्रबंधन ने नगर में व्यवसायियों के बीच जोर-शोर से अभियान जारी रखा है. इस अभियान के प्रथम चरण में स्टेशन रोड पर तथा इसके इर्द-गिर्द स्थित दुकानों के मालिक और दुकानदारों के साथ कार्यशाला आयोजित की गयी. इसका मुख्य उद्देश्य उपस्थित व्यवसायियों को भारत सरकार की इस मुिहम की अनिवार्यता से अवगत कराना था. ताकि वे अपनी- अपनी दुकानों में हो रहे खरीद-फरोख्त को ज्यादा से ज्यादा नगदहीन यानि कैशलेस कर सकें.
कार्यशाला के दौरान उपस्थित सौ दुकानदारों ने उत्साह के साथ कैशलेस लेन-देन से होने वाले फायदों और आने वाली परेशानियों पर चर्चा की. सभी ने कैशलेस लेन-देन की प्रक्रि या में आने वाली परेशानियों के समाधान के उपाय सुझाने में इस्को स्टील प्लांट द्वारा की गयी पहल की सराहना की.
महाप्रबंधक (नगर सेवा) केवीरामा राजू, उपमहाप्रबंधक (नगर सेवा) अनुपम राय के साथ-साथ वित्त विभाग, सीएंडआइटी विभाग तथा जन संपर्क विभाग के अधिकारी मौजूद थे.
कार्यशाला के दौरान उन्हें बिना नगद लिए डेबिट कार्ड, मोबाइल फोन या आधार कार्ड की मदद से डिजिटल पेमेंट यानि कैशलेस लेन-देन करने के प्रक्रिया से भी रू-ब-रू कराया गया. अगले चरण में आसपास के बाकी बचे दुकानदारों को भी सम्मिलित किया जायेगा. उन्हें यह भी बताया गया कि जो भी दुकानदार कैशलेस लेन-देन को अपना चुके है या अपनायेंगे, इस्को प्रबंधन उस दुकान के आगे इस उपलब्धि को एक स्टीकर लगा कर ग्राहकों को सूचित करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें