28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत में बम धमाकों के आरोपित आतंकी खुर्शीद के परिजनों को नेपाल सरकार ने दिये 10 लाख रुपये

अररिया : नेपाल के सुनसरी जिले में पिछले माह मारे गये इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी खुर्शीद आलम के परिजन को नेपाल की केपी शर्मा ओली सरकार ने 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद की है. साथ ही हत्या के अनुसंधान के लिए प्रहरी कार्यालय विराटनगर के वरिष्ठ प्रहरी उपरिक्षक किशोर दहाल के नेतृत्व में एक […]

अररिया : नेपाल के सुनसरी जिले में पिछले माह मारे गये इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी खुर्शीद आलम के परिजन को नेपाल की केपी शर्मा ओली सरकार ने 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद की है. साथ ही हत्या के अनुसंधान के लिए प्रहरी कार्यालय विराटनगर के वरिष्ठ प्रहरी उपरिक्षक किशोर दहाल के नेतृत्व में एक टीम भी गठित कर दी गयी है.

यह भी पढ़ें :बजरंग दल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, वैश्य महासभा ने किया बंद का आह्वान

यह भी पढ़ें :समस्तीपुर : नशे में घर में घुस कर की बेटी से छेड़खानी, लोगों ने सिर मुड़ा कर घुमाया

क्या है मामला

सितंबर माह की 20 तारीख को अज्ञात अपराधियों द्वारा खुर्शीद आलम की गोली मार हत्या कर दी गयी थी. इसके बाद यह बात सामने आयी थी कि खुर्शीद आलम की 2008 में भारत के विभिन्न शहरों में हुए शृंखलाबद्ध बम धमाकों में हाथ था. साथ ही बम धमाकों में शामिल आतंकियों को अपने घर में शरण देने का भी आरोप था. भारतीय खुफिया एजेंसी काफी दिनों से उस पर नजर रखे हुई थी.

यह भी पढ़ें :सुशील मोदी ने लिखी ‘लालू लीला’, JP की जयंती पर गुरुवार को होगा लोकार्पण, …जानें क्या है पुस्तक में?

यह भी पढ़ें :पटना हाईकोर्ट ने खारिज की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की अग्रिम जमानत याचिका

भारतीय दूतावास के माध्यम से नेपाल सरकार को भी इस बारे में अवगत कराया गया था. उसके परिवार को दस लाख रुपये की आर्थिक मदद भी नेपाल की सरकार की ओर से दिये जाने की सूचना के बाद कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. लोग कह रहे हैं कि करीबी होने के कारण नेपाल सरकार ने एक तरह से उसके परिजनों को पुरस्कृत किया है. ऐसी आर्थिक मदद नेपाल सरकार शहीदों को देती रही है. इस संबंध में नेपाल के वरीय अधिकारियों का पक्ष अभी सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें :कैमूर : पटवन विवाद में हत्या के बाद गांव में तनाव, मौके पर पहुंचे SDO पर हमला, गांव में पुलिस बल तैनात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें