24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यात्रा प्रतिबंध में फिलहाल पाकिस्तान सहित किसी नये देश को शामिल करने के मूड में नहीं है ट्रंप सरकार

वाशिंगटन : यात्रा प्रतिबंध के तहत ट्रंप सरकार फिलहाल नए देशों को शामिल करने के मूड में नजर नहीं आ रही है. इस संबंध में व्हाइट हाउस ने जानकारी दी. व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि सात मुस्लिम बहुल देशों से अमेरिका में होने वाले आव्रजन पर लगाए गए प्रतिबंध की सूची में […]

वाशिंगटन : यात्रा प्रतिबंध के तहत ट्रंप सरकार फिलहाल नए देशों को शामिल करने के मूड में नजर नहीं आ रही है. इस संबंध में व्हाइट हाउस ने जानकारी दी. व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि सात मुस्लिम बहुल देशों से अमेरिका में होने वाले आव्रजन पर लगाए गए प्रतिबंध की सूची में किसी नए देश को शामिल करने का ट्रंप प्रशासन का फिलहाल कोई इरादा नहीं है.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवाददाताओं से कहा, कि इस समय उस सूची में कोई और नाम जोडने का इरादा नहीं है. उन्होंने कहा कि इस समय ट्रंप प्रशासन अन्य सभी देशों पर गौर कर रहा है. वह उनके और अमेरिका के बीच की उन प्रक्रियाओं और जांच संबंधी प्रणालियों पर गौर कर रहा है.

स्पाइसर ने एक सवाल के जवाब में कहा, कि समीक्षा की अवधि खत्म होने तक कुछ भी तय नहीं है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित शासकीय आदेश ने सभी शरणार्थियों के अमेरिका में प्रवेश को 120 दिन तक के लिए रोक दिया था. इसके साथ ही इस आदेश ने ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन से आने वाले यात्रियों पर 90 दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया. इससे अमेरिकी हवाईअड्डों पर अफरा तफरी फैल गई और दुनियाभर में इस आदेश की निंदा हुई. एक संघीय अदालत ने शासकीय आदेश पर रोक लगा दी. इस रोक को ट्रंप प्रशासन ने चुनौती दी है. स्पाइसर ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप देश को सुरक्षित रखने के लिए हर चीज करने को पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं.

आपको बता दें कि सात देशों पर प्रतिबंध लगाये जाने के बाद ऐसी खबरें आयीं थीं कि ट्रंप सरकार पाकिस्तान पर आव्रजन लगाने पर विचार कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें