36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वयंसेवी संस्थाओं ने तैयार किया विकास का एजेंडा

रांची : राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बने, विकास कार्य तेजी से हो, इसके लिए संस्थाओं की भागीदारी जरूरी है. अभी तक संस्थाओं को मान्यता नहीं मिला है. हम उम्मीद करते हैं कि जो भी सरकार आये, वह संस्थाओं को जोड़े. स्वयंसेवी संस्थाओं ने विकास का एजेंडा तैयार किया है, जिसे सभी राजनीतिक दलों […]

रांची : राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बने, विकास कार्य तेजी से हो, इसके लिए संस्थाओं की भागीदारी जरूरी है. अभी तक संस्थाओं को मान्यता नहीं मिला है. हम उम्मीद करते हैं कि जो भी सरकार आये, वह संस्थाओं को जोड़े. स्वयंसेवी संस्थाओं ने विकास का एजेंडा तैयार किया है, जिसे सभी राजनीतिक दलों को भेजा जायेगा.
उक्त बातें शनिवार को विकास भारती द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में अशोक भगत ने कहीं. उन्होंने बताया कि राज्य में विगत वर्षो में जो भी विकास कार्य हुए हैं, उसमें संस्थाओं की सहभागिता रही है. हम किसी पार्टी के आग्रही नहीं हैं, न ही पूर्वाग्रही हैं. पांच सौ संस्थाओं के साथ विचार-विमर्श कर इस एजेंडे को तैयार किया गया है. एजेंडा में पंचायत, शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सुरक्षा, आजीविका, कौशल विकास, पर्यावरण एवं स्वच्छता, संस्थागत विकास, खेलकूद एवं युवा विकास, राज्य बजट, स्वयंसेवी संगठन एवं महिला सशक्तीकरण आदि शामिल हैं.
विकास एजेंडा पर हुई चर्चा : विकास भारती बिशुनपुर के तत्वावधान में शनिवार को सिदो कान्हू सभागार में स्वयंसेवी संस्थाओं का राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें 150 से ज्यादा संस्थाओं ने भाग लिया. इसमें राज्य के समग्र विकास के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं से विकास के एजेंडे पर चर्चा की गयी. विकास की योजनाओं को जमीनी स्तर को ध्यान में रख कर तैयार किया जाये एवं उसका पालन हो,पर भी चर्चा हुई. कार्यशाला में रंजना चौधरी, रामेश्वर, गणोश रेड्डी, डॉ हरिश्वर दयाल, एके सिंह, सुरेश शक्ति, निखिलेश मैती, सुशील झा, केके पांडेय, बिटिया मुरमू आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें