36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सूरीनाम के राष्ट्रपति को 1982 की हत्याओं के मामले में 20 साल की सजा

पैरामारिबो: सूरीनाम के राष्ट्रपति डेजी बोउटर्स को एक सैन्य अदालत ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की हत्या के मामले में शुक्रवार को 20 साल कैद की सजा सुनाई. मामला 1982 का है जब बोउटर्स दक्षिणी अमेरिकी देश के तानाशाह थे. क्या कहते हैं बोउटर्स के वकील बोउटर्स के वकील इरविन कैनहई ने कहा कि राष्ट्रपति अभी […]

पैरामारिबो: सूरीनाम के राष्ट्रपति डेजी बोउटर्स को एक सैन्य अदालत ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की हत्या के मामले में शुक्रवार को 20 साल कैद की सजा सुनाई. मामला 1982 का है जब बोउटर्स दक्षिणी अमेरिकी देश के तानाशाह थे.

क्या कहते हैं बोउटर्स के वकील

बोउटर्स के वकील इरविन कैनहई ने कहा कि राष्ट्रपति अभी चीन यात्रा पर हैं और अगले सप्ताह वापस आने के बाद फैसले के खिलाफ अपील करेंगे. तथाकथित दिसंबर हत्या मामले ने हमेशा बोउटर्स के कार्यकाल को धूमिल किया है, जिसमें शासन ने 13 नागरिकों और दो सैन्य अधिकारियों की हत्या की थी.

बोउटर्स ने आरोपों से किया इंकार

वहीं बोउटर्स ने हमेशा इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि मारे गए लोगों को सीआईए की मदद से तख्तापलट के खिलाफ कार्रवाई करने की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया गया था और भागने की कोशिश के दौरान उन्हें गोली मारी गई थी.

Voting continues in various polling stations in Lohardaga

Lohardaga, Voting, Polling Stations, Jharkhand Assembly Election

LIVE: लोहरदगा में विभिन्न मतदान केंद्रों में वोटिंग जारी, 11 प्रत्याशी आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

लोहरदगा: झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 के लिए पहले चरण के तहत 13 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. लोहरदगा विधानसभा सीट पर सुबह सात बजे से विभिन्न मतदान केंद्रों में मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है. अति नक्सल प्रभावित होने के कारण इस इलाके में मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है. इस विधानसभा सीट पर कुल 11 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

गुमला के इस पोलिंग बूथ पर 40 मिनट में केवल 13 लोगों ने की वोटिंग, लोहरदगा में दिखा लोगों में उत्साह

गुमला के कुछ मतदान केंद्रों में वोटरों का उत्साह नहीं दिख रहा है. शहर के एसएस प्लस टू हाई स्कूल मतदान केंद्र संख्या 239 में 40 मिनट में केवल 13 मत पड़े

गुमला-लोहरदगा में मतदान जारी, गुमला में 85 वर्षीय बुजुर्ग शख्स ने भी डाला वोट

गुमला विधानसभा सीट पर भी लोग सुबह से मतदान केंद्रों में पहुंच रहे हैं और वोटिंग कर रहे हैं. यहां एक पोलिंग बूथ पर दिलचस्प नजारा दिखा जब एक 85 वर्षीय बुुजुर्ग भी मतदान करने पहुंचे.

बिशुनपुर ब्लॉक के घाघरा गांव के बूथ के समीप जंगल में उग्रवादियों ने बम विस्फोट किया.

तमाम चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी उग्रवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. बिशुनपुर ब्लॉक के घाघरा गांव स्थित पोलिंग बूथ के समीप उग्रवादियों ने बम विस्फोट किया. फिलहाल किसी भी प्रकार के जानमान के नुकसान की खबर नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें