26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान में आजादी मार्चः खतरे में इमरान खान की सत्ता, आज विपक्षी नेता भरेंगे हुंकार

इस्लामाबादः पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार के खिलाफ विपक्ष मे आजादी मार्च निकाला है. इसकी अगुवाई मौलाना फजलुर रहमान कर रहे हैं जो जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) के अध्यक्ष हैं. विपक्षी पार्टियों का यह कारवां इस्लामाबाद पहुंच गया है और वह शुक्रवार की प्रार्थना के बाद एक रैली करेगा. इस मार्च की शुरुआत कराची के […]

इस्लामाबादः पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार के खिलाफ विपक्ष मे आजादी मार्च निकाला है. इसकी अगुवाई मौलाना फजलुर रहमान कर रहे हैं जो जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) के अध्यक्ष हैं. विपक्षी पार्टियों का यह कारवां इस्लामाबाद पहुंच गया है और वह शुक्रवार की प्रार्थना के बाद एक रैली करेगा.

इस मार्च की शुरुआत कराची के सोहराब गोथ से 27 अक्तबूर को हुई थी. बता दें कि पाकिस्तान के इस्लामाबाद में होने वाले आजादी मार्च को लाहौर ट्रेन हादसे के कारण एक दिन के लिए टाल दिया गया था. यह रैली पाकिस्तान के एक प्रभावशाली धार्मिक नेता के नेतृत्व में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गुरुवार को होने वाली थी, जो कि अब शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद होगी.
मौलाना फजलुर रहमान ने इमरान खान पर आर्थिक कुप्रबंधन, अक्षमता और खराब शासन के चलते आम लोगों की जिंदगी को कठिनाइयों से भरा बनाने का आरोप भी लगाया है और उनके इस्तीफे की मांग की है. जेयूआई-एफ के वरिष्ठ नेता अकरम दुर्रानी ने कहा कि इस्लामाबाद की रैली अब जुमे की नमाज के बाद शुरू होगी और विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता रैली को संबोधित करेंगे.
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता अहसान इकबाल ने बताया कि विपक्षी पार्टियों ने लाहौर ट्रेन हादसे के मद्देनजर इस्लामाबाद रैली को स्थगित का फैसला किया है. जेयूआई-एफ नेता ने कहा कि आजादी मार्च में शामिल प्रदर्शनकारी अपनी यात्रा जारी रखेंगे.
गौरतलब है कि इमरान खान और उनकी पार्टी ने इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया है. हालांकि, चुनाव व्यवस्था और प्रशासन में सुधार की मांगों को विचार-विमर्श करने को तैयार हैं. बता दें कि जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम का आजादी मार्च इस्लामाबाद पहुंच चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें