23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Hong Kong में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों को निशाना बनाया, हड़ताल के साथ दोपहर को रैली निकालेंगे यूनिवर्सिटी के छात्र

हांगकांग : हांगकांग में तीन महीने से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों का सिलसिला सोमवार को भी जारी है. हफ्ते के अंत में भड़की हिंसा के बाद लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने सोमवार की सुबह रेलगाड़ियों को निशाना बनाया. काले कपड़े पहने प्रदर्शनकारी रेलगाड़ियों के दरवाजों पर खड़े हो गये और उन्हें बंद होने से रोका. […]

हांगकांग : हांगकांग में तीन महीने से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों का सिलसिला सोमवार को भी जारी है. हफ्ते के अंत में भड़की हिंसा के बाद लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने सोमवार की सुबह रेलगाड़ियों को निशाना बनाया. काले कपड़े पहने प्रदर्शनकारी रेलगाड़ियों के दरवाजों पर खड़े हो गये और उन्हें बंद होने से रोका. सोमवार की सुबह यह सिलसिला भूमिगत रेल प्रणाली में कई जगह चला, जिससे रेल सेवाएं प्रभावित हुईं. इसके साथ ही, उन्होंने सोमवार को लोगों से हड़ताल करने की अपील भी की.

इसे भी देखें : हांगकांग प्रदर्शनः चीन को चुनौती देने वाला 23 साल का जोशुआ वॉन्ग गिरफ्तार, हालात बिगड़ने के आसार

इसके अलावा, विश्वविद्यालय के छात्रों ने दोपहर को एक रैली निकालने की भी योजना बनायी है. प्रदर्शन में अहम भूमिका निभा रहे विश्वविद्यालय छात्र अगले दो हफ्ते कक्षाओं का बहिष्कार करने की योजना बना रहे हैं. हांगकांग में बीजिंग समर्थित सरकार की ओर से प्रत्यर्पण विधेयक पारित कराने की कोशिश के विरोध में शुरू हुए प्रदर्शन ने बाद में हिंसक रूप ले लिया. विधेयक के विरोधी इसे हांगकांग की स्वायत्तता के खिलाफ बता रहे हैं और अब विधेयक वापस लेने के साथ-साथ पुलिस उत्पीड़न की जांच कराने की भी मांग कर रहे हैं.

रविवार को लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने शहर के हवाई अड्डे को जाने वाले कुछ मार्गों को बंद कर प्रदर्शन किया. ‘एयरपोर्ट एक्सप्रेस’ ट्रेन के संचालकों ने कहा कि उन्होंने रविवार दोपहर तक सेवाएं निलंबित कर दी हैं. इस बीच, प्रदर्शनकारियों ने हवाई अड्डा बस स्टेशन पर अवरोधक लगाकर टर्मिनल की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर यातायात रोकने की कोशिश की. प्रदर्शनकारियों के इस कदम से उड़ानों में बाधा उत्पन्न हुई और टर्मिनल के अंदर पुलिस बल तैनात करना पड़ा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें