24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुंबर्इ हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तानी मंत्री को भेजा 10 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस

लाहौर : मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद ने पाकिस्तानी रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान को मानहानि के लिए 10 करोड़ रुपये का कानूनी नोटिस भेजा है. कुछ दिन पहले ही सरकार ने जेयूडी पर चंदा एकत्र करने के मामले में रोक लगायी है. इसे भी पढ़ेंः मुंबर्इ हमले का […]

लाहौर : मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद ने पाकिस्तानी रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान को मानहानि के लिए 10 करोड़ रुपये का कानूनी नोटिस भेजा है. कुछ दिन पहले ही सरकार ने जेयूडी पर चंदा एकत्र करने के मामले में रोक लगायी है.

इसे भी पढ़ेंः मुंबर्इ हमले का मास्टर माइंड हाफिज सर्इद की करतूत से बुरा फंसा पाकिस्तान, लग सकता है इंटरनेशनल बैन

सईद के वकील एके डोगर की ओर से जारी किये गये नोटिस में कहा गया है कि मैं आपका (मंत्री खुर्रम दस्तगीर) आह्वान करता हूं कि आप 14 दिनों के भीतर मेरे मुवक्किल (सईद) को लिखित माफी भेजिए और उनसे माफी मांगिए तथा भविष्य में सावधान रहने का वादा करिये.

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं करने पर पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 500 के तहत आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की जायेगी. दस्तगीर ने कहा था कि जेयूडी, फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) और दूसरे संगठनों के खिलाफ कार्रवार्इ की गयी है, ताकि अब आतंकवादी स्कूली बच्चों पर गोली नहीं चला सकें.

डोगर ने दावा किया कि जेयूडी का लश्कर-ए-तैयबा से कोई संबंध नहीं है और उसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र का प्रस्ताव गैर-कानूनी है. उन्होंने आरोप लगाया कि गैर-जिम्मेदाराना बयान जारी होने से सईद की प्रतिष्ठा को काफी नुकसान पहुंचा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें