1. home Hindi News
  2. national
  3. yellow alert for these 4 states including jharkhand bengal know the weather of your city mtj

Weather Today: झारखंड, बंगाल समेत 4 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ेगी ठिठुरन

झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओड़िशा और छत्तीसगढ़ में 11 से 13 जनवरी के बीच भारी बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है. पढ़ें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Today: पश्चिमी विक्षोभ से अब इन राज्यों में होगी भारी बारिश.
Weather Today: पश्चिमी विक्षोभ से अब इन राज्यों में होगी भारी बारिश.
Twitter

Weather Alert: ठंड से ठिठुर रहे झारखंड, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rain) का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जताया है. भारत मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने रविवार को मौसम का जो पूर्वानुमान जारी किया है, उसमें कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के असर से उत्तरी भारत, पंजाब और दिल्ली में हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हुई. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी भी हुई.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मौसम वैज्ञानिक डॉ आरके जेनामनी (Dr RK Jenamani) ने बताया है कि सोमवार (10 जनवरी 2022) से दिल्ली (Delhi Weather) में कई दिनों से जारी बारिश का दौर थम जाने की उम्मीद है. बारिश बंद होगी, तो आसमान साफ रहेंगे और तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. इससे दिल्ली में ठंड (Delhi Cold) और बढ़ने के आसार हैं.

पूर्वी भारत के झारखंड (Jharkhand Weather Today), पश्चिम बंगाल (West Bengal Weather Today) और ओड़िशा (OdishaWeather Today) के साथ-साथ मध्य भारत के छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Today) में आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के असर से भारी बारिश हो सकती है. इन चार राज्यों यानी ओड़िशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के लिए मौसम विभाग (Weather Update) ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है.

ऑरेंज वार्निंग (Orange Warning) या ऑरेंज अलर्ट 11 से 13 जनवरी तक के लिए जारी किया गया है. मौसम (Weather Today) विभाग ने कहा है कि ओड़िशा में 11 और 12 जनवरी को भारी वर्षा होगी. इसलिए विभाग ने वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने छत्तीसगढ़, ओड़िशा और झारखंड में 11 जनवरी को ओलावृष्टि का भी अनुमान जताया है.

ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश का दौर जारी था. राजस्थान में बने पश्चिमी विक्षोभ के असर से यह बारिश हो रही थी. अब एक नया पश्चिमी विक्षोभ बना है, जिसके असर से ओड़िशा, झारखंड, बंगाल और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने का अनुमान है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें