1. home Home
  2. national
  3. winter session of parliament may be held in november rjh

नवंबर में आयोजित हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र , कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करना होगा जरूरी

संसद के शीतकालीन सत्र में भी कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन किया जायेगा. सत्र की लगभग 20 बैठक होने की संभावना है और यह सत्र क्रिसमस से पहले समाप्त हो जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Winter session of Parliament
Winter session of Parliament
Twitter

संसद का शीतकालीन सत्र नवंबर के अंतिम सप्ताह से शुरू हो सकता है. यह जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से दी है. संसद का शीतकालीन सत्र लगभग एक महीने तक चलेगा.

संसद के शीतकालीन सत्र में भी कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन किया जायेगा. सत्र की लगभग 20 बैठक होने की संभावना है और यह सत्र क्रिसमस से पहले समाप्त हो जाएगा. ज्ञात हो कि कोविड 19 महामारी की वजह से संसद का शीतकालीन सत्र पिछले साल आयोजित नहीं किया गया था, लेकिन इस वर्ष संसद का सत्र आयोजित किया जायेगा इसकी पूरी संभावना है.

कोविड 19 के कारण देश का संसद सत्र भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. लगभग सभी सत्रों का समय कम किया गया है और कोरोना नियमों का पालन किया गया है. हालांकि अभी तक संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है, लेकिन यह संभावना है कि सत्र 29 नवंबर से शुरू हो सकता है और यह 23 दिसंबर के आसपास समाप्त होगा.

लोकसभा और राज्यसभा दोनों की बैठक एक ही समय पर होगी इसलिए कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य होगा. यह सत्र इसलिए भी खास है क्योंकि आने वाले महीनों में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसलिए यह सत्र हंगामेदार होगा इसकी पूरी संभावना है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें