1. home Hindi News
  2. national
  3. will solve all doubts of farmers msp will continue agriculture minister narendra singh tomar ksl

किसान आंदोलन पर कृषि मंत्री का बड़ा बयान, बोले- MSP को लेकर अन्नदाताओं का खतरा बेबुनियाद!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय कृषि मंत्री
नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय कृषि मंत्री
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : किसानों और सरकार के बीच शनिवार को पांचवें दौर की बातचीत बेनतीजा रही. अगले दौर की बैठक अब नौ दिसंबर को होगी. बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा है कि एमएसपी जारी रहेगी. इस पर कोई खतरा नहीं है. इसलिए किसी प्रकार की शंका करना बेबुनियाद है.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के साथ बैठक के बाद कहा कि आज किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से पांचवें दौर की बैठक काफी अच्छे माहौल में हुई. कुछ विषयों पर पुनः अब 9 दिसंबर को बैठक होगी.

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों की सभी शंकाओं का समाधान किया जायेगा. इसके लिए मैंने किसान संगठनों से आग्रह किया है कि उनके जो भी बिंदु या सुझाव हैं, वे एक-दो दिन में दे दें. साथ ही उन्होंने सर्दी व कोविड के चलते, किसानों से अपील की कि वे अपने आंदोलन को खत्म कर बुजुर्गों-बच्चों को तुरंत घर भेजें.

कृषि मंत्री ने कहा कि मैंने किसानों को कहा है कि एमएसपी जारी रहेगी. इस पर कोई खतरा नहीं है. इसलिए किसी प्रकार की शंका करना बेबुनियाद है. एपीएमसी राज्य का विषय है, केंद्र सरकार राज्यों की मंडियों को किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं करेगी.

बताया जाता है कि किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने बैठक में केंद्र सरकार को धमकी भरे अंदाज में कहा कि अगर केंद्र सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना, तो वो उग्र आंदोलन के रास्ते पर जा सकते हैं.

किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि हमारे पास साल भर का राशन-पानी है. कई दिनों से हम सड़कों पर हैं. सरकार अगर चाहती है कि हम सड़क पर ही रहें, तो हमें कोई परेशानी नहीं है. हम अहिंसा के रास्ते पर नहीं रह पायेंगे. इंटेलिजेंस ब्यूरो आपको बतायेगा कि हम प्रदर्शन स्थल पर क्या करेंगे?

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें