1. home Hindi News
  2. national
  3. who is barbara jarabica so called girlfriend of mehul choksi mastermind of pnb scam know all detail here pwn

कौन है मेहुल की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जराबिका, जिसकी 'हनी' में 'ट्रैप' हो गया चोकसी!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कौन है मेहुल की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जराबिका, जिसकी 'हनी' में 'ट्रैप' हो गया चोकसी!
कौन है मेहुल की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जराबिका, जिसकी 'हनी' में 'ट्रैप' हो गया चोकसी!
Social media

मेहुल चोकसी को भारत लाने को लेकर डोमिनिका कोर्ट में सुनवाई फिर से टल गयी है. एंटीगुआ और बारबूडा से डोमिनिका में कथित रुप से अवैध तौर पर घुसपैठ करते हुए उसे डोमिनिका की पुलिस ने गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने चोकसी से डोमोनिका में अवैध घुसपैठ को लेकर भी जवाब मांगा है.

मेहुल चोकसी के एंटीगुआ बारबूडा से डोमिनिका आने के पीछे कई तरह के बाते सामने आ रही है. चोकसी के वकीलों का कहना है कि उसे अपहरण करके डोमिनिका लाया गया था, वहीं उस पर हनी ट्रैप का शिकार होने की बात भी सामने आ रही है. मेहुल की पत्नी प्रीति ने भी कहा कि बारबरा जराबिका उनके पति को वापस लाने के लिए जाल बिछाया था.

ऐसे में यह जानना बेहद जरूरी है कि भारत के 13000 करोड़ से अधिक के घोटाले के आरोप में फरार चल रहा चोकसी आखिर हनी ट्रैप का शिकार कैसे हो गया. इस पूरे प्रकरण में बाबरा जराबिका का नाम की एक युवती का नाम सामने आ रहा है. एंटीगुआ और बारबूडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन के मुताबिक चोकसीअपनी कथित गर्लफ्रेंड को लेकर अपने नाव से पड़ोसी देश डोमिनिका के लिए निकला था. वह शायद अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एक अच्छा पल बिताना चाहता था. तो आइए जानते हैं कौन है बाबरा जराबिका.

कैरिबियन मीडिया के मुताबिक जराबिका एक प्रोपर्टी इंवेस्टमेंट कंसलटेंट है. उसने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की है. उसके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर देखने से पता चलता है कि वो बेहद ही हाई क्लास लाइफस्टाइल जीने की शौकीन हैं. उसके इंस्टा प्रोफाइल के मुताबिक उसे सफर करने का बेहद शौक है. साथ ही वो बिजनेस करती है और खेल की दिवानी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसकी उम्र 29 साल बतायी गयी है. वह डोमिनिका की अमीर हस्तियों में से एक है. उसे महंगे होटल में रहना और ऐशो आराम की जिंदगी जीना बेहद पसंद है. वह कई बार नाव में (yacht) देखी गयी है जो उसकी खुद की बतायी जाती है. इसके अलावा वह हेलीकॉप्टर की भी शौकीन है. उसने इंस्टा पोस्ट में हेलिकॉप्टर की तस्वीर शेयर की है. हालांकि मेहुल चोकसी की गिरफ्तारी के बाद से उसका कोई पता नहीं चल पाया है कि वो कहां है.

वहीं दूसरी तरफ मेहुल चोकसी के प्रत्यपर्ण के लिए भारत के अधिकारी जेटे के साथ डोमिनिका में मौजूद है. डोमोनिका कोर्ट को यह फैसला करना है कि वह मेहुल को किसे सौंपता है भारत को या फिर एंटीगुआ और बारबूडा को. चोकसी के वकीलो का कहना है कि चोकसी अब भारत का नागरिक नहीं है इसलिए उसे भारत नहीं लाया जा सकता है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें