1. home Hindi News
  2. national
  3. big revelations over arrested in dominica fugitive diamond businessman mehul choksi in pnb scam case abk

प्यार, गर्लफ्रेंड या हनीट्रैप: गिरफ्त में PNB स्कैम केस में भगोड़ा मेहुल चोकसी, भाई ने कर डाली अजीब पेशकश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्त में PNB स्कैम केस में भगोड़ा मेहुल चोकसी, भाई ने कर डाली अजीब पेशकश
गिरफ्त में PNB स्कैम केस में भगोड़ा मेहुल चोकसी, भाई ने कर डाली अजीब पेशकश
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Mehul Choksi Latest Update: पंजाब नेशनल बैंक स्कैम केस में भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है. मेहुल चोकसी डोमिनिका की जेल में बंद है. इन सबके बीच बड़ा सवाल यह है कि आखिर मेहुल चोकसी एंटीगुआ से डोमिनिका कैसे पहुंचा? इसका राज क्या है? कई सवालों के जवाब खोजे जा रहे हैं. कई जवाब मिल भी रहे हैं. इन सबके बीच कई मीडिया रिपोर्ट्स में मेहुल चोकसी के डोमिनिका पहुंचने का राज खोला गया है. दावा है कि डोमिनिका पहुंचने के वक्त मेहुल चोकसी के साथ एक महिला थी.

सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म से लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के साथ मौजूद मिस्ट्री गर्ल की तसवीरें वायरल हो रही हैं. जांच एजेंसियों के लिए सबसे बड़ा सवाल यह है आखिर मेहुल चोकसी अपनी कथित गर्लफ्रेंड से साथ डोमिनिका कैसे पहुंचा था? क्या महिला ने मेहुल चोकसी को झांसा दिया था या मेहुल चोकसी हनीट्रैप का शिकार हुआ?

आज तक समेत कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेहुल चोकसी के एंटीगुआ से फरार होने के दो दिन बाद डोमिनिका में गिरफ्तारी तक क्या-क्या हुआ? इसकी पड़ताल जांच एजेंसियां कर रही है. दावा किया जाता है कि जब मेहुल चोकसी डोमिनिका पहुंचा था तो उसके साथ एक महिला थी.. उस महिला को मेहुल चोकसी का गर्लफ्रेंड बताया जा रहा है. कहीं ना कहीं मामले की जांच हनीट्रैप के एंगल से भी की जा रही है. ऐसे भी कई अनुमान जताए जा रहे हैं कि भगोड़े मेहुल चोकसी को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया गया था और वो उसमें फंसता चला गया.

दावे किए जाते हैं कि 23 मई को महिला ने मेहुल चोकसी से मुलाकात करने की बात कहकर एक अपार्टमेंट में बुलाया. मेहुल चोकसी जिस अपार्टमेंट में पहुंचा था, वहां पहले से कई लोग मौजूद थे. लोगों ने कथित तौर पर मेहुल चोकसी का अपहरण कर लिया और उसे डोमिनिका ले गए. जहां उसके पकड़े जाने की खबर आई. वहीं, डोमिनिकन मीडिया आउटलेट एसोसिएट्स टाइम्स ने मेहुल चोकसी के मामले में एक और खुलासा कर दिया है. दावा किया गया है मेहुल चोकसी के भाई चेतन चिनुभाई चोकसी ने कैरेबियाई देश की संसद में मामले को दबाने के लिए चंदे की पेशकश की है. डोमिनिकन विपक्ष के नेता लेनोक्स लिंटन से दो घंटे मुलाकात भी की.

पंजाब नेशनल बैंक स्कैम मामले में मेहुल चोकसी की तलाश हो रही है. मेहुल चोकसी के चलते भारत की राजनीति में भी काफी हंगामा होता रहा है. अब, मेहुल चोकसी के मुद्दे पर एंटीगुआ से लेकर डोमिनिका समेत दूसरे कैरिबियाई देशों में राजनीति गरमाती जा रही है. एंटीगुआ और डोमिनिका की विपक्षी दलों ने मेहुल चोकसी के मसले पर अपनी सरकारों को निशाने पर लिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें