1. home Home
  2. national
  3. weather forecast temperature fall in north west india rain in andhra pradesh rts

Weather Forecast: उत्तर-पश्चिम भारत में गिरेगा तापमान,आंध्र प्रदेश में बारिश,जानें अपने शहर का हाल

उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ने वाला है. पिछले कुछ दिनों से बादल छाए होने के कारण हवाओं में नमी बढ़ी है जिस वजह से तापमान में बढ़ोतरी हुई है. वहीं, दक्षिण के राज्यों में बारिश जारी रहेगी. जिससे कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Update
Weather Forecast Update
pti

अगले 24 घंटों में मौसम का हाल

वहीं, हवाओं में बदलाव के कारण उत्तर भारत में एक बार फिर ठंडी और शुष्क हवा चल रही है जिससे अगले 24 घंटे में तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट हो सकती है.

इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी में कमी हुई है जिससे ठंडी हवाएं बिना रुकावट के चलेंगी. स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा,उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई जिलों में 2 से 4 दिनों के तापमान और अधिक गिरेगा. राजस्थान और हरियाणा में शीतलहर भी चलने की संभावना है. सुबह के समय कड़ाके की सर्दी देखने को मिलेगी.

दक्षिण भारत के इन राज्यों में बारिश

दक्षिण कर्नाटक और आसपास के क्षेत्र में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिससे अगले 24 घंटे में आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं कहीं पर भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, केरल के कुछ हिस्सों, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश के साथ कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है.

झारखंड-बिहार के मौसम का हाल

झारखंड के कुछ जिलों में पिछले 24 घंटे बादल छाए होने के साथ हल्की बारिश हुई है. आने वाले दिनों में ठंड के बढ़ने की संभावना है. वहीं, बिहार में लगातार तापमान में गिरावट जारी है. हालांकि दिन के समय धूप खिली है जिससे मौसम सुहावना बना हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें