21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Weather Forecast: शिमला से ज्यादा ‘ठंडी’ हुई दिल्ली, यहां बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल

Weather Forecast: स्काइमेट वेदर के अनुसार, श्रीलंका के पास दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है जिसका असर मौसम पर नजर आ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार कश्मीर में हल्की बारिश के आसार हैं. दिल्ली में ठंड बढ़ गई है. जानें अन्य राज्यों में कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

Undefined
Weather forecast: शिमला से ज्यादा 'ठंडी' हुई दिल्ली, यहां बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 8

दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान बताया जा रहा है. वहीं शिमला की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो दिल्ली से अधिक है. मौसम विभाग ने शनिवार सुबह दिल्ली में हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है. आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 और पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Undefined
Weather forecast: शिमला से ज्यादा 'ठंडी' हुई दिल्ली, यहां बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 9

स्काइमेट वेदर के अनुसार, शनिवार को दक्षिणी तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 16 और 17 दिसंबर को तमिलनाडु के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

Undefined
Weather forecast: शिमला से ज्यादा 'ठंडी' हुई दिल्ली, यहां बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 10

स्काइमेट वेदर के अनुसार, 17 दिसंबर को केरल में मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं. 16 और 17 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में छिटपुट बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.

Undefined
Weather forecast: शिमला से ज्यादा 'ठंडी' हुई दिल्ली, यहां बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 11

कश्मीर में शीत लहर के प्रभाव ने ठिठुरन बढ़ा दी जिससे जनजीवन प्रभावित नजर आ रहा है. मौसम कार्यालय ने कहा कि वीकेंड में हल्की बारिश के आसार हैं.

Undefined
Weather forecast: शिमला से ज्यादा 'ठंडी' हुई दिल्ली, यहां बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 12

राजधानी रांची सहित झारखंड के अन्य जिलों में ठंड बहुत बढ़ गई है. मौसम विभाग की मानें तो, रांची समेत पूरे राज्य में ठंड जारी रहेगी. देश के पश्चिमोत्तर भाग में चल रही ठंडी हवा ने झारखंड में कनकनी बढ़ा दी है. 18 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान स्थितर रहेगी और इस दौरान तापमान में और कमी आने की संभावना विभाग की ओर से व्यक्त की गई है.

Undefined
Weather forecast: शिमला से ज्यादा 'ठंडी' हुई दिल्ली, यहां बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 13

बिहार में ठंड का प्रकोप जारी है. मौसम वैज्ञनिकों ने बताया कि ठंड में वृद्धि की वजह पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के भीतर ठंड में और बढ़ोतरी की संभावना व्यक्त की है. इस दौरान राजधानी पटना सहित सूबे के अधिकतर जिलों के अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट देखने को मिल सकती है.

Also Read: Weather Today: शिमला से ज्यादा ‘ठंडी’ हुई दिल्ली, कश्मीर में बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल
Undefined
Weather forecast: शिमला से ज्यादा 'ठंडी' हुई दिल्ली, यहां बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 14

उत्तर प्रदेश में ठंड का सिलसिला लगातार बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोग कांपने पर मजबूर हो रहे हैं. रात के समय अब कड़ाके की ठंड परेशान कर रही है. वहीं दिन में अभी धूप निकल रही है. प्रदेश में अब बारिश होने की कोई संभावना मौसम विभाग की ओर से व्यक्त नहीं की गई है. विभाग की माने तो 16 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा. इसी तरह 17 और 18 दिसंबर को भी ऐसा ही मौसम रहने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें