1. home Home
  2. national
  3. we are focusing on vaccination for adults now manohar agnani additional secretary union health ministry said rjh

बूस्टर डोज अभी नहीं, 30 नवंबर तक 90 प्रतिशत लोगों को सिंगल डोज देने का टारगेट : स्वास्थ्य मंत्रालय

'हर घर दस्तक' अभियान पर ऑनलाइन इंटरैक्टिव सत्र के दौरान मनोहर अग्नानी ने कहा कि हम अभी देश में वयस्कों को वैक्सीन का दोनों डोज देने पर फोकस कर रहे हैं. 30 नवंबर तक 90 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक देने का टारगेट है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Manohar Agnani
Manohar Agnani
Twitter

अभी हम वयस्कों के वैक्सीनेशन पर फोकस कर रहे हैं और हमारा लक्ष्य यह है कि 30 नवंबर तक वैक्सीन का पहला डोज 30 प्रतिशत लोगों को मिल जाये. उक्त बातें स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त सचिव मनोहर अग्नानी ने तब कही जब उनसे न्यूज एजेंसी एएनआई ने वैक्सीन के बूस्टर डोज के बारे में पूछा.

'हर घर दस्तक' अभियान पर ऑनलाइन इंटरैक्टिव सत्र के दौरान मनोहर अग्नानी ने कहा कि हम अभी देश में वयस्कों को वैक्सीन का दोनों डोज देने पर फोकस कर रहे हैं. 30 नवंबर तक 90 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक देने का टारगेट है. वहीं दूसरे डोज को हम अधिक से अधिक लोगों को देना चाहते हैं. हर घर दस्तक अभियान की शुरुआत ही सरकार ने उन लोगों को वैक्सीन लेने के लिए उत्साहित करने के लिए की है, जो अबतक वैक्सीन नहीं लिये हैं.

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज कहा कि हर घर दस्तक अभियान इसलिए शुरू किया है कि लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जाये और इसका फायदा देखने को मिल भी रहा है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें