1. home Hindi News
  2. national
  3. varanasi spicejet flight ruckus varanasi news one passenger tries to open emergency get of mid air plane amh

Varanasi Spicejet Flight Ruckus : जब हवा में उड़ रहे प्लेन का इमरजेंसी गेट खोलने लगा यात्री, मचा हंगामा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Varanasi Spicejet Flight Ruckus
Varanasi Spicejet Flight Ruckus
twitter
  • स्पाइसजेट विमान में हंगामा
    89 यात्रियों की जान खतरे में पड़ गयी
    एक युवक अचानक से इमरजेंसी खिड़की खोलने की कोशिश करने लगा

स्पाइसजेट विमान (Spicejet Flight) में बैठे 89 यात्रियों की जान उस वक्त खतरे में पड़ गयी जब एक युवक अचानक से इमरजेंसी खिड़की (Emergency Window) खोलने की कोशिश करने लगा. जी हां…ये घटना शनिवार की है. बताया जा रहा है कि युवक खिड़की खोलने का प्रयास तो कर ही रहा था साथ ही उसने हंगामा भी शुरू कर दिया. विमान ने दिल्ली से उडान भरी थी और वह वाराणसी आ रहा था.

युवक की इस हरकत के बाद क्रू मेंबर हरकत में आया और उसने अन्य यात्रियों की मदद से हंगामा कर रहे यात्री को फ्लाइट में ही दबोच लिया गया और उसे वाराणसी आने तक बांधकर रखा. बताया जा रहा है कि शनिवार दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर स्पाइसजेट के इस विमान ने 89 यात्रियों को लेकर वाराणसी के लिए उड़ान भरा. इसके बाद विमान में बैठे एक शख्स जिसका नाम गौरव खन्ना (गुरुग्राम निवासी) ने अचानक हंगामा करना शुरू कर दिया. यही नहीं वह आपातकालीन खिड़की खोलने लगा. जिससे अन्य यात्री डर गए.

यात्री की हरकत को देखकर विमान के क्रू मेंबर और कुछ अन्य यात्री युवक को पकड़ने लगे तो वो और हंगामे पर उतर आया, लेकिन सभी यात्रियों की मदद से युवक पर काबू पाया गया. इस घटना का वीडियो विमान में बैठे एक यात्री ने बनाया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि गौरव खन्ना यानी हंगामा करने वाले युवक को यात्रियों ने दबोच रखा है.

बताया जा रहा है कि विमान में इस यात्री को पूरे 40 मिनट तक दो यात्रियों ने दबोचे रखा. ताकि वो दोबारा से ऐसी हरकत करने की कोशिश ना करे. विमान जब वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड हुआ तो पायलट द्वारा एटीसी को सूचना दी गयी जिसके बाद सीआईएसएफ के साथ ही अन्य सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे. पुलिस ने यात्री को गिरफ्तार किया और उसका मेडिकल कराया.

मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि यात्री गौरव का मानसिक स्थिति ठीक नही लग रही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें