1. home Home
  2. national
  3. uttarakhand pm modi oxygen plant launch pm modi uttarakhand visit pkj

ऋषिकेश से पीएम मोदी ने 35 ऑक्सीजन प्लांटों का किया शुभारंभ, बोले- आज 20 साल पहले मुझे मिला था नया दायित्व

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एम्स ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री यहां 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएम केयर्स के तहत स्थापित 35 प्रेशर स्विंग ऐड्सॉर्प्शन(पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट राष्ट्र को समर्पित किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
uttarakhand pm modi
uttarakhand pm modi
file

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की यात्रा पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वह देशभर में 35 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया है.

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज नवरात्र के पहले दिन इस धरती पर आना इसे प्रणाम करना इससे बेहतर और क्या हो सकता है. टोक्यो ओलंपिक में भी देवभूमि ने शानदार प्रदर्शन किया है.

इस भूमि से मेरा नाता मर्म का ही कर्म का भी है, सत्व का भी है तत्व का भी है. आज ही के दिन 20 साल पहले मुझे जनता की सेवा का नया दायित्व मिला था. लोगों के बीच रहकर सेवा करने की यात्रा तो पहले से चल रही थी लेकिन आज से 20 साल पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे नयी जिम्मेदारी मिली थी.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एम्स ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री यहां 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएम केयर्स के तहत स्थापित 35 प्रेशर स्विंग ऐड्सॉर्प्शन(पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट राष्ट्र को समर्पित किया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर कहा, आज देश के अंदर 22 एम्स हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई योजनाओं की शुरुआत की है. स्वच्छता, रोजगार, स्वास्थ जैसे कई योजनाएं हैं. आयुष्मान भारत योजना ना देश के हर व्यक्ति के अंदर एक विश्वास उत्पन्न किया है. राम मंदिर के निर्माण का कार्य भी आपके शासनकाल में हुआ है.

अनेकों कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देश में सभी को मिला है. अगर योजना और उसके असर पर काम किया जाये तो वक्त कम पड़ जायेगा. उत्तराखंड ना सिर्फ देवभूमि है बल्कि देवों की भी भूमि है. यहां का प्रत्येक नागरिक पीएम मोदी से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस यात्रा को लेकर जोरदार तैयारी की गयी है. चुनावी समय में पीएम मोदी का यह दौरा राजनीतिक तौर पर भी मायने रखता है. यह दौरा राजनीतिक नहीं है लेकिन पीएम मोदी इस मौके पर कई तरह के ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी राज्य की सड़कों, टनल व सीमांत क्षेत्र विकास, महिला कल्याण जैसे अहम ऐलान संभव हैं.

पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर कई तरह की तैयारियां की गयी है. प्रशासनिक अधिकारियों को मोर्चे पर उतारा गया है. विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) ने ऋषिकेश हेलीपैड और एम्स तक डेरा जमा लिया है. इस यात्रा में कोरोना संक्रमण से जुड़े नियमों का भी पालन किया जाये इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. प्रशासन ने पहले ही सख्त निर्देश दिये हैं.

कैसा है पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

- 9.40 बजे : लखनऊ एयरपोर्ट से एमआई-17 से रवानगी.

- 10.50 बजे : ऋषिकेश हेलीपेड पर आगमन.

- 11.00 बजे : ऋषिकेश एम्स में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे.

- 11.00 - 12.00 बजे: ऑक्सीजन प्लांट्स का लोकार्पण.

- 12.10 बजे : ऋषिकेश हेलीपैड पर पहुंचेंगे. 

- 12.15 बजे : एमआई-17 से हेलीकॉप्टर से वापसी .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें