1. home Home
  2. national
  3. uttarakhand news youth climbs on former cm harish rawat stage with knife jay shree ram amh

कौन है जो कांग्रेस नेता हरीश रावत के मंच पर चाकू लेकर चढ़ गया, जय श्रीराम के नारे नहीं लगाने पर...

बताया जा रहा है कि गुरुवार को हरीश रावत काशीपुर कांग्रेस सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में पहुंचे थे. कार्यक्रम को उन्होंने संबोधित किया और इसके बाद मंच से उतरने लगे. इसी बीच एक सिरफिरा युवक अचानक मंच पर चढ़ता नजर आया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uttarakhand News
Uttarakhand News
twitter

Uttarakhand News : उत्तराखंड में कांग्रेस के कार्यक्रम में गुरुवार को उस वक्त हंगामा गच गया जब चाकू लेकर एक श्ख्स मंच पर पहुंच गया और जय श्री राम नारे लगाने की बात कहने लगा. दरअसल कार्यक्रम था कांग्रेस के सदस्यता ग्रहण का. यहां बड़ी बात यह रही कि इस घटनाक्रम से चंद मिनट पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के चुनाव अभियान प्रभारी हरीश रावत मंच से नीचे उतर चुके थे.

हंगामें के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता सक्रिय हो गये और युवक को पुलिस के हवाले कर दिया. इसके बाद भी श्ख्स ने हिम्मत दिखाकर हाथ छुड़ाया और भाग निकला. देरशाम युवा कांग्रेस नेता ने तहरीर दी जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

सिरफिरा युवक अचानक मंच पर चढ़ गया

बताया जा रहा है कि गुरुवार को हरीश रावत काशीपुर कांग्रेस सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में पहुंचे थे. कार्यक्रम को उन्होंने संबोधित किया और इसके बाद मंच से उतरने लगे. इसी बीच एक सिरफिरा युवक अचानक मंच पर चढ़ता नजर आया. मंच पर चढ़कर वह चाकू लहराते हुए माइक थामने लगा. माइक थामने के बाद वह मैदान में मौजूद लोगों से जय श्रीराम के नारे लगाने की बात करने लगा.

जान से मारने की धमकी

सिरफिरा युवक इतने में नहीं रुका. नारे नहीं लगाने पर वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं और मौके पर मौजूद लोगों को जान से मारने की धमकी तक देने लगा. शख्स के इतना कहते ही वहां अफरातफरी मच गई. मंच पर मौजूद युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता हरकत में आये और हंगामा कर रहे श्ख्स पर काबू पाया. कार्यकर्ताओं ने युवक को दबोचकर उसके हाथ से चाकू छीन लिया. साहनी और अन्य कांग्रेसी श्ख्स को पुलिसकर्मियों के सुपुर्द करने के लिए ले जाने लगे, लेकिन वह हाथ छुड़ाकर भागने में कामयाब रहा.

आरोपी गिरफ्तार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पूरे घटनाक्रम पर सवाल उठाया है. उनका कहना है कि चाकू लेकर युवक मंच तक पहुंच गया, लेकिन वहां पूर्व सीएम की सुरक्षा में लगी पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी. इधर, काशीपुर कोतवाल ने मामले को लेकर कहा है कि युवा कांग्रेस के काशीपुर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रभात साहनी की तहरीर पर आरोपी ग्राम प्रतापपुर निवासी विनोद कुमार के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने का काम किया है. आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें