1. home Hindi News
  2. national
  3. uttarakhand disaster chamoli glacier burst latest updates 3 more dead body recovered in tapovan tunnel 53 bodies identified rescue continues prt

Uttarakhand Glacier Burst: तपोवन टनल से मिले 3 और शव, मृतकों की संख्या पहुंची 53, राहत-बचाव कार्य जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Glacier Burst in Uttarakhand: तपोवन टनल से मिले शव
Glacier Burst in Uttarakhand: तपोवन टनल से मिले शव
pti
  • तपोवन सुरंग में मिले तीन और शव

  • मृतकों की संख्या हुई 54, राहत और बचाव कार्य जारी

  • मैौसम डाल सकता है राहत और बचाव कार्य में अड़चन

उत्तराखंड के चमोली में आई त्रासदी के बाद से ही हादसे के शिकार लोगों का शव मिलना जारी है. चमोली पुलिस ने बताया कि, सोमवार को तपोवन टनल से 3 शव बरामद हुए हैं. जिसके बाद अबतक बरामद शवों की संख्या 54 हो चुकी हैं. वहीं जोशीमठ थाने में अब तक कुल 179 लोगों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है.

गौरतलब है कि हादसे के बाद से तपोवन टनल से अबतक 8 शव मिल चुके हैं. जिसके बाद मिले शवों की संख्या 53 हो गई है. इससे पहले रविवार को 15 शव मिले थे. जिनमें से पांच शव तपोवन-विष्णुगाड सुरंग से मिले थे. इसके अलावा सात शव रैणी गांव से और एक शव रूद्रप्रयाग जिले से मिला है. वहीं, एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि बचाव दल दिन रात लापता लोगों की तलाश में जुटा हुआ है. रात-दिन खोजबिन जारी है.

बचाव कार्य में मौसम डाल सकता है अड़चन: इधर, जोर शोर से चल रहे बचाव काम में मौसम बादा डाल सकता है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि आने वाले कुछ घंटों में इलाके में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी का अलर्ट दिया है.

युद्धस्तर पर जारी है राहत और बचाव कार्य: उत्तराखंड के तपोवन और विष्णुगाड सुरंग में फंसे लोगों को बाहर निकालने का अभियान जोर शोर से चल रहा है. सेना के जवान, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और आईटीबीपी की टीम दिन रात काम कर राहत बचाव कार्य में लगी है. अबतक 54 लोगों के शव अलग अलग इलाकों से निकाले जा चुके हैं, और बाकी लापता लोगों की जोर शोर से तलाश की जा रही है.

गौरतलब है कि बीते 7 फरवरी को ऋषि गंगा में ग्लेशियर फटने से आयी बाढ़ के बाद 35 लोग तपोवन सुरंग में फंस गए थे. वहीं हादसे के बाद बैराज, ऋषिगंगा जल विद्युत परियोजना स्थल में कई लोग मलबे में दब गए थे. जिसके बाद राहत और बचाव दल इनकी खोजबीन में जुटा हुआ है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें