1. home Home
  2. national
  3. uttarakhand chunav 2022 congress writes to assembly speaker seeking suspension of membership of mla rajkumar from purola joined bjp smb

Uttarakhand: बीजेपी MLA की सदस्यता रद्द करने को लेकर कांग्रेस ने स्पीकर को लिखा पत्र, चुनाव पर रोक की मांग

Uttarakhand Politics कांग्रेस पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा के स्पीकर को खत लिखकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए अपने विधायक राजुकमार की सदस्यता रद्द करने की अपील की है. कांग्रेस पार्टी ने विधायक राजकुमार पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने पर भी पाबंदी की मांग की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तराखंड: हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे विधायक राजकुमार
उत्तराखंड: हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे विधायक राजकुमार
फाइल

Uttarakhand Politics कांग्रेस पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा के स्पीकर को खत लिखकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए अपने विधायक राजुकमार की सदस्यता रद्द करने की अपील की है. कांग्रेस पार्टी ने विधायक राजकुमार पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने पर भी पाबंदी की मांग की. बता दें कि उत्तरकाशी जिले की सुरक्षित सीट पुरोला विधानसभा से विधायक राजकुमार हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

दरअसल, राजकुमार पहले बीजेपी में ही थे. बाद में असंतुष्ट होकर कांग्रेस में चले गए थे. हालांकि, उन्होंने एक फिर से घर वापसी की है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में वे बीजेपी में शामिल हुए थे. बता दें कि साल 2007 में राजकुमार पहली बार सहसपुर सुरक्षित सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए थे. वहीं, साल 2012 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और हार गए. इसके बाद वे साल 2017 में वह कांग्रेस में गए थे और पुरोला सीट से विधायक बने.

बीजेपी में शामिल होते ही राजकुमार की विधायकी खतरें में पड़ने की चर्चा जोर पकड़ने लगी है. कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड़ विधानसभा में दल बदल विरोधी कानून के तहत राजकुमार को अयोग्य ठहराने की अपील करने की प्लानिंग में जुट गई है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने आज स्पीकर को पत्र लिखकर बीजेपी में शामिल हुए विधायक राजुकमार की सदस्यता रद्द करने की अपील की है. वहीं, सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में सामने आ रही खबरों के मुताबिक, अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी जल्द ही विपक्षी पार्टी कांग्रेस को बड़े झटका दे सकती है.

उल्लेखनीय है कि बीजेपी विधायक दिलीप रावत ने दावा किया था कि पार्टी नेताओं के संपर्क में कांग्रेस समेत कुल तीन विधायक हैं, जिन्हें जल्द ही बीजेपी में शामिल किया जाएगा. वहीं, गढ़वाल मंडल के कांग्रेस समेत दो पूर्व विधायकों से बीजेपी का लगातार संपर्क बना हुआ है. इसके अलावा कुमाऊं मंडल से भी दो युवा चेहरों पर भी बीजेपी की नजर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें