1. home Hindi News
  2. national
  3. uttar pradesh latest news weekend lockdown in up truth of this viral news fact check yogi government rkt

Fact Check: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच UP में फिर से लगेगा लॉकडाउन, जानें इसमें कितनी है सच्चाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP में फिर से लगेगा लॉकडाउन?
UP में फिर से लगेगा लॉकडाउन?
Twitter

Fact Check, Uttar Pradesh News: देश के तमाम राज्यों में कोरना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 40 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी कोरोना के मामले बढते हुए दिख रहे हैं. इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से साप्ताहांत लॉकडाउन (Weekend Lockdown) लगाया जायेगा.

सोशल मीडिया में वायल हो रहे इस पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि प्रदेश में कोविड-19 नियंत्रण हेतु दफ्तर और बाजार वीकेंड पर बंद किए जाएंगे. प्रदेश सरकार के फैक्टचेक में यह बताया गया है कि ट्विटर पोस्ट का दावा पूर्णत: गलत है और आदेश जो वायरल किया जा रहा है वह भ्रामक है. प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश वीकेंड पर लॉकडाउन का ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है.

बता दें कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 2318 नए कोरोना के मामले दर्ज़ किए गए, जिससे प्रदेश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 24,876 हो गयी है. वहीं कल प्रदेश में अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा संख्या में 1,78,549 सैंपल्स की टेस्टिंग की गयी. अब तक कुल 1,84,70,887 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है. मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि जहां ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे इलाकों में ज्यादा से ज्यादा सैंपल्स लेकर आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें