1. home Hindi News
  2. national
  3. uttar pradesh latest news updates law on love jihad in up cm yogi adityanath government started preparation rkt

Love Jihad: लव जिहाद पर CM योगी का कड़ा रुख, सरकार ने उठाया ये कदम, जल्द आएगा सख्त क़ानून

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लव जिहाद पर CM योगी का कड़ा रुख
लव जिहाद पर CM योगी का कड़ा रुख
File

Love Jihad : उत्तर प्रदेश में लव जिहाद पर जल्द ही कड़ा कानून आ सकता है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के गृह विभाग ने कानून का ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया है. वहीं सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कहा कि देश और प्रदेश के अंदर लव जिहाद के नाम पर जो एक बड़ी समस्या खड़ी है जिसकी वजह से बड़ी-बड़ी घटनाएं हो रही है. उसके खिलाफ सख्ती की आवश्यकता है. सीएम योगी की अगुवाई में सरकार इस विषय को लेकर गंभीर है और इस पर सख्त कानून जल्दी ही बन जाएगा.

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लव जेहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी शुरू कर दी है. बीते दिनो उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में लव जिहाद के सामने आए मामलों के बाद इस पर कानून बनने की चर्चा तेज हो गई थी. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि, राज्य में लव जिहाज के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जायेगा.

मुख्यमंत्री योगी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में साफ कहा है कि महज शादी करने के लिए किया गया धर्म परिवर्तन अवैध होगा. जो लोग नाम छुपाकर, धर्म छुपाकर बहन- बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनको पहले से मेरी चेतावनी, अगर सुधरे नहीं तो "राम नाम सत्य" है कि यात्रा उनकी निकलने वाली है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें