1. home Home
  2. national
  3. up ats raided madarsa and house of maulana kaleem siddiqui in delhi shaheen bagh allegedly running religious conversion sydicate across india smb

धर्मांतरण रैकेट केस: मौलाना कलीम सिद्दीकी के दिल्ली स्थित आवास समेत 4 ठिकानों पर यूपी एटीएस की रेड

अवैध धर्मांतरण मामले में यूपी ATS ने आज दिल्ली के शाहीन बाग में सर्च ऑपरेशन चलाया. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एटीएस की टीम ने मौलाना कलीम सिद्दीकी के दिल्ली स्थित आवास समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मौलाना कलीम सिद्दीकी के 4 ठिकानों पर यूपी एटीएस की रेड
मौलाना कलीम सिद्दीकी के 4 ठिकानों पर यूपी एटीएस की रेड
twitter

Religious Conversion Sydicate अवैध धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस (ATS) ने मंगलवार को दिल्ली के शाहीन बाग में सर्च ऑपरेशन चलाया. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी एटीएस की टीम ने मौलाना कलीम सिद्दीकी के दिल्ली स्थित आवास समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं. मुजफ्फरनगर के रहने वाले कलीम को पिछले महीने कथित तौर पर पूरे भारत में धर्मांतरण गिरोह चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. एटीएस ने मौलाना कलीम सिद्दीकी के ट्रस्ट से जुड़े कार्यालयों पर भी छापेमारी की थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एटीएस की टीम ने मौलाना करीम सिद्दीकी से जुड़े चार ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान विदेशी फंडिंग से जुड़े कुछ दस्तावेज भी बरामद किए जाने की बात सामने आ रही है. कोर्ट के आदेश पर एटीएस की टीम आए दिन दिल्ली-एनसीआर के कई ठिकानों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही है. ऐसे ही एक रेड को अंजाम देने यूपी एटीएस की टीम मंगलवार सुबह दिल्ली के शाहीन बाग पहुंची.

बता दें कि यूपी एटीएस ने इसी साल जून में नोएडा से चलने वाले धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़ किया था. इस मामले में मौलाना उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार किया गया था. ये दोनों दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले हैं. यूपी एटीएस के मुताबिक, इनका रैकेट देशभर में फैला हुआ है और धर्मांतकरण का पूरा खेल दो साल से चल रहा था.

इसी मामले में एटीएस ने 21 सितंबर को मौलाना कलीम सिद्दीकी को मेरठ से गिरफ्तार किया था. बाद में एटीएस ने उसके सहयोगियों मोहम्मद इदरिस, मोहम्मद सलीम और कुनाल अशोक चौधरी उर्फ आतिफ को गिरफ्तार किया था. इनमें मोहम्मद इदरिस और मोहम्मद सलीम मुजफ्फरनगर तो आतिफ महाराष्ट्र के नासिक का रहने वाला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें