1. home Hindi News
  2. national
  3. union home minister amit shah inaugurates and lays the foundation stone of various farmer friendly projects in karnataka smb

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोरोना के खिलाफ एक सफलतम लड़ाई लड़ी : अमित शाह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Home Minister Amit Shah
Union Home Minister Amit Shah
ANI PIC

Farmers Protest नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर जारी किसानों के आंदोलन के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कर्नाटक के बेलगावी में देश के किसानों की आय बढ़ाने की खातिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किये गये कार्यों का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. अमित शाह ने कहा कि इथेनॉल के उपयोग को बढ़ाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया. इससे किसानों की आय बढ़ती है और गन्ना मिलों को फायदा होता है. साथ ही पेट्रोल का विकल्प होने के कारण देश का विदेशी मुद्रा भंडार भी बचता है तथा देश आत्मनिर्भर होता है.

कर्नाटक के बेलगावी में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी को जबसे आपने देश का प्रधानमंत्री चुना है, उन्होंने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बनाने के लिए एक बहुत बड़ा कदम उठाया है. अमित शाह ने कहा कि हमारे देश में पेट्रोल और डीजल के आयात पर विदेशी मुद्रा का बहुत बड़ा भंडार खर्च होता है. उसका एक विकल्प इथेनॉल है, जो गन्ने से बनता है. आप जो पसीना बहाते हो वो इथेनॉल बनकर देश की ऊर्जा की जरूरतों को पूरा करता है.

अमित शाह ने कहा कि इथेनॉल और उसके उपयोग को बढ़ाने का काम नरेन्द्र मोदी जी ने किया है. ये बहुआयामी प्रोजेक्ट है. एक ओर तो इथेनॉल बनाने से किसानों की आय बढ़ती है, दूसरा गन्ना मिलों को फायदा होता है और तीसरा पेट्रोल का विकल्प होने के कारण देश का विदेशी मुद्रा भंडार भी बचता है.

गृह मंत्री ने कहा कि इथेनॉल की आपूर्ति के लिए मोदी जी ने बहुत सारे कदम उठाए हैं. सबसे पहले 2015 में इथेनॉल पर से केंद्रीय उत्पाद शुल्क घटाने का काम किया. 2018 में इथेनॉल पर लगने वाले 18 प्रतिशत जीएसटी को कम करके सिर्फ 5 प्रतिशत किया गया.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटाने की 70 साल से किसी की हिम्मत नहीं थी. 5 अगस्त 2019 को पीएम मोदी ने कश्मीर से धारा 370 और 35ए को समाप्त करके कश्मीर को हमेशा के लिए भारत से जोड़ने का काम किया है. आज वहां खून का एक कतरा बहाए बिना चुनाव हुए.

भारत ने कोरोना के खिलाफ एक सफलतम लड़ाई लड़ी : अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के भद्रावती में कहा कि एक साल से ज्यादा वक्त से दुनिया कोरोना से लड़ रही है. कई लोगों की मौत हुई. यह मानवता के इतिहास की कठिन लड़ाइयों में से है. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोरोना के खिलाफ एक सफलतम लड़ाई लड़ी. यह भारत के लिए खुशी की बात है कि हम इस लड़ाई का अंत 2 स्वदेशी वैक्सीन के साथ कर रहे हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें