1. home Hindi News
  2. national
  3. tractor parade violence 300 policemen injured police press conference at 230 pm home ministry called for strict action rjh

Tractor Parade violence : गृहमंत्रालय सख्त, 300 पुलिसकर्मी घायल, चार बजे दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
lal kila violence
lal kila violence
PTI

farmers protest delhi : दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर ट्रैक्टर रैली के दौरान जमकर बवाल मचा और रैली में शामिल लोगों ने पुलिसकर्मियों को भी अपना निशाना बनाया. दिल्ली पुलिस के हवाले से यह खबर आ रही है कि लगभग 300 लोग इस हिंसा के शिकार हुए हैं और कई लोग इस हिंसा के कारण गंभीर रूप से घायल हो गये हैं.

दिल्ली पुलिस आज अपराह्रन चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी, जिसमें यह स्पष्ट होगा कि पुलिस गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में दंगा करने वालों पर किस तरह की कार्रवाई करेगी. सूत्रों के हवाले से ऐसी जानकारी मिल रही है कि गृह मंत्रालय ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. कल की हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय की अहम बैठक चल रही है.

दिल्ली पुलिस ने किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में अबतक 22 प्राथमिकियां दर्ज की हैं. गौरतलब है कि कृषि कानूनों के खिलाफ कल किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी जिसमें हिंसा हुई और सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है.

किसानों को ट्रैक्टर परेड के लिए जो रूट दिया गया था, उसे छोड़कर वे दूसरे रूट में प्रवेश कर गये और लाल किले तक पहुंच गये. दिल्ली पुलिस के पीआरओ अनिल मित्तल ने बताया कि मंगलवार को हुई हिंसा के मामले में अभी तक 22 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं.

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान ट्रैक्टर रैली का प्रस्ताव पेश किया गया था, जिसे अनुमति देने के लिए सरकार तैयार नहीं थी और मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था, बाद में कई दौर की बातचीत के बाद एक तय रूट पर ट्रैक्टर परेड की इजाजत दी गयी थी, जिसमें जमकर तोड़फोड़ हुई और हिंसा भी हुई .

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें