1. home Home
  2. national
  3. three day state mourning in uttarkhand on demise of cds general bipin rawat cm dhami said this mtj

Bipin Rawat News: सीडीएस बिपिन रावत के सम्मान में उत्तराखंड में तीन दिन का राजकीय शोक, सीएम धामी ने कही ये बात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. इसे देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया. सीडीएस के निधन पर उत्तराखंड में राजकीय शोक...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने जनरल बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने जनरल बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि
Twitter

देहरादून: देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की याद में उत्तराखंड ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अतिरिक्त प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने मीडिया को यह जानकारी दी. तमिलनाडु के नीलगिरि के जंगलों में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत और उनकी पत्नी के अलावा 11 सैन्य अधिकारियों की बुधवार को मौत हो गयी.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. उन्होंने इसे देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया और कहा कि उत्तराखंड को अपने इस सपूत पर हमेशा गर्व रहेगा. यहां जारी एक संदेश में श्री धामी ने जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका तथा अन्य लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख जताया तथा दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना की है.

उन्होंने शोक संतप्त परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की भी ईश्वर से कामना की है. मुख्यमंत्री ने जनरल रावत के आकस्मिक निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा कि देश की सुरक्षा में उन्होंने महती योगदान दिया है. उन्होंने कहा, ‘देश की सीमाओं की सुरक्षा एवं देश की रक्षा के लिए उनके द्वारा लिये गये साहसिक निर्णयों एवं सैन्य बलों के मनोबल को सदैव ऊंचा बनाये रखने के लिए उनके द्वारा दिये गये योगदान को देश सदैव याद रखेगा.’

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अपनी विलक्षण प्रतिभा, मेहनत तथा अदम्य साहस एवं शौर्य के बल पर जनरल बिपिन रावत सेना के सर्वोच्च पद पर आसीन हुए. उन्होंने कहा कि उनके आकस्मिक निधन से उत्तराखंड की बड़ी क्षति हुई है. श्री धामी ने कहा कि हम सबको अपने इस महान सपूत पर सदैव गर्व रहेगा. दिवंगत जनरल रावत उत्तराखंड के पौड़ी जिला के सैणा गांव के रहने वाले थे.

श्रद्धांजलि देगा उत्तराखंड विधानसभा- स्पीकर

उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि कल (9 दिसंबर) को विधानसभा में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के 11 अन्य अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी जायेगी. उन्होंने कहा कि जनरल रावत और अन्य सैन्य अधिकारियों के सम्मान में दिन भर के लिए सदन को स्थगित कर दिया जायेगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें