1. home Hindi News
  2. national
  3. the ed gave notice to the entire family including punjab cm capt amarinder singh sur

कैप्टन अमरिंदर के परिवार के 6 सदस्यों को ईडी की नोटिस, जानें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैप्टन अमरिंदर सिंह
कैप्टन अमरिंदर सिंह
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनके और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ ईडी और इनकम टैक्स विभाग द्वारा जारी नोटिस की टाइमिंग पर सवाल उठाया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों ने उनके परिवार के खिलाफ उस वक्त ये नोटिस जारी किया जब उनकी सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गई नए कृषि कानून के खिलाफ बिल पास किया.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाबालिग पोते को भी नोटिस

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया कि ईडी और इनकम टैक्स विभाग ने ना केवल उनके बल्कि उनकी पत्नी परनजीत कौर, बेटे रणिंदर सिंह, 2 पोतियां जिनमें एक लॉ की स्टूडेंट हैं और दूसरी की सगाई हो रही है के खिलाफ नोटिस जारी किया है.

यही नहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया कि उनके नाबालिग पोते के खिलाफ भी ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नोटिस जारी किया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसे बदले की कार्रवाई बताया.

कैप्टन अमरिंदर सिंह का जंतर-मंतर में धरना

इस मसले को लेकर अब कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली स्थित जंतर-मंतर में धरना दे रहे हैं. धरने के दौरान मीडिया से बातचीत में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनको कृषि बिल का विरोध करने की सजा मिल रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्र द्वारा लाया गया नया कृषि बिल कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाएगा. इस बिल से ना केवल पंजाब बल्कि हरियाणा और यूपी के किसानों को भी नुकसान होगा.

कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू में मतभेद

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ नवजोत सिंह सिद्धू भी धरना दे रहे थे. यहां कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मतभेद दिखा. धरने के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि नया कृषि बिल काला कानून है. ये केवल दो उद्योगपतियों अडानी और अंबानी के लिए लाया गया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने ये भी कहा कि उनकी लड़ाई जारी रहेगी.

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो लड़ाई लड़ने नहीं आए हैं. वे अडानी और अंबानी के खिलाफ भी नहीं है. वे केवल किसानों की बात रखने आए हैं.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें