1. home Home
  2. national
  3. targeted killings in kashmir home minister amit shah called lg manoj sinha to delhi tomorrow over violence in kashmir vally smb

जम्मू-कश्मीर में बढ़ती हत्याओं के बीच गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के बीच कल मुलाकात

Targeted Killings in Kashmir Vally कश्मीर घाटी में बढ़ती हत्याओं के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को दिल्ली बुलाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों के बीच कल यानि शनिवार को दिल्ली में बड़ी बैठक होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit shah
Amit shah
File

Targeted Killings in Kashmir Vally कश्मीर घाटी में बढ़ती हत्याओं के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को दिल्ली बुलाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों के बीच कल यानि शनिवार को दिल्ली में बड़ी बैठक होगी. माना जा रहा है कि गृह मंत्री और उपराज्यपाल की संभावित मुलाकात के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कठोर एक्शन पर चर्चा हो सकती है.

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनों के इशारों पर आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है. सरकार के शीर्ष सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी संगठन इन हमलों में कश्मीर के हाइब्रिड या पार्ट टाइम आतंकियों का इस्तेमाल कर रहे हैं. ये पार्ट टाइम या हाइब्रिड आतंकी सामान्य नौकरियां करते हैं और आम नागरिकों को छोटे हथियार यानी पिस्टल से निशाना बना रहे हैं. हमला करने के बाद ये अपनी सामान्य जिंदगी जीने लगते हैं. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को ऐसे युवाओं के बारे में इनपुट मिले हैं.

उल्लेखनीय है कि कश्मीर में बीते दो दिनों में पांच आम नागरिकों की हत्या हुई है. इसके बाद घाटी में एक बार फिर बढ़ते आतंकवाद को लेकर चिंता जाहिर की जाने लगी है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा है कि इस साल अब तक 28 आम नागरिकों की हत्या हुई है, जिनमें पांच स्थानीय हिंदू-सिख समुदाय से हैं. बीते समय में पुलिस और सुरक्षा बलों के सख्त एक्शन की वजह से हताश होकर अब आतंकियों ने अब रणनीति में बदलाव किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें