1. home Hindi News
  2. national
  3. tamil nadu vidhan sabha chunav exit poll result 2021 congress dmk form government in tamil nadu smb

Tamil Nadu Exit Poll Result 2021 : तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की बनेगी सरकार, जानिए अन्य दलों को मिल रही कितनी सीटें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को बढ़त
तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को बढ़त
FILE PIC

Tamil Nadu Exit Poll Result 2021 तमिलनाडु समेत पांच राज्यों में संपन्न कराए गए विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले गुरुवार को विभिन्न न्यूज चैनलों पर एग्जिट पोल के परिणाम जारी कर दिए गए हैं. एग्जिट पोल के नतीजों में तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को बढ़त मिलने की संभावना जतायी गयी है. वहीं, एक्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी गठबंधन को यहां कम सीटें मिलने की बात कही जा रही है. गौर हो कि 2 मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम जारी होंगे. जिनमें तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के परिणाम भी शामिल है.

रिपब्लिक-सीएनएक्स एग्जिट पोल के नतीजों ने 234 सीटों वाली विधानसभा में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के नेतृत्व वाले गठबंधन की सरकार बनने का अनुमान लगाया है. वहीं, एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार, तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को 160-172 सीटें मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी गठबंधन को यहां 58-70 सीटें मिल सकती हैं. इसके अलावा 7 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं.

एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं, कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को 46.7 फीसदी वोट मिलने की खबरें है. जबकि, बीजेपी गठबंधन को 35 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना जतायी गयी है और अन्य के खाते में 18.3 प्रतिशत वोट जा सकता है.

बता दें कि 234 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 6 अप्रैल को एक ही चरण में वोट डाले गए थे. राज्य में मुख्य मुकाबला एआईएडीएमके और बीजेपी के सत्ताधारी गठबंधन और डीएमके व कांग्रेस के गठबंधन के बीच था. विधानसभा में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव में उतरी सत्ताधारी एआईएडीएमके को काफी सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है. वहीं, पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरी कमल हासन का पार्टी कुछ खास नहीं करती दिख रही है. मक्कल नीधि मय्यम को 2 सीटें मिलने का ही अनुमान लगाया गया है. एएमएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन को 4 से 6 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें