1. home Hindi News
  2. national
  3. assam exit vidhan sabha chunav poll result 2021 bjp again form government in assam smb

Assam Exit Poll Result 2021 : असम में एक बार फिर खिलेगा कमल, जानिए किस गठबंधन को मिल रही कितनी सीटें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP Flag
BJP Flag
Prabhat Khabar

Vidhan Sabha Chunav Exit Poll Result 2021 असम समेत पांच राज्यों में संपन्न कराए गए विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले गुरुवार को एग्जिट पोल के परिणाम सामने आ गए हैं. एग्जिट पोल के नतीजों में असम में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता में आती दिख रही है. बता दें कि न्यूज चैनलों ने असम विधानसभा चुनाव पर एक्जिट पोल जारी कर दिए हैं. विभिन्न टीवी चैनलों के एक्जिट पोल के मुताबिक, असम में एक बार फिर कमल खिलती हुई नजर आ रही है.

इंडिया टुडे और एक्सिस माय इंडिया एक्जिट पोल में असम में कुल 126 सीटों में से बीजेपी को करीब 85 सीटों पर जीत की संभावना बताई गई है. वहीं, रिपब्लिक- सीएनएस के मुताबिक, असम में एनडीए को 79, यूपीए को 45 और अन्य को 2 सीटें मिलने की संभावना जतायी गयी हैं. जबकि, न्यूज नेशन के अनुसार, असम में बीजेपी को 65, कांग्रेस को 49, एआईयूडीएफ गठबंधन को 9 और अन्य को 3 सीटें मिल सकती हैं.

एक्जिट पोल के मुताबिक, असम में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी होगी. वहीं, बीजेपी गठबंधन को 44 फीसदी वोट मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. इसी तरह कांग्रेस नीत यूपीए को 39.65 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है. जबकि, अन्य राजनीतिक पार्टियों को करीब 16 प्रतिशत वोट मिलने का पूर्वानुमान है. एक्जिट पोल के मुताबिक, भाजपा गठबंधन 74-84 जीत सकता है. इसी तरह कांग्रेस गठबंधन को 40-50 सीटों पर जीत का अनुमान है. बता दें कि 2016 के विधानसभा चुनाव में एनडीए ने राज्य में 86 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें